Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ-बहराइच मार्ग पर तेज रफ्तार पिकअप और ट्रैक्टर ट्राली में जोरदार भिड़ंत,...

लखनऊ-बहराइच मार्ग पर तेज रफ्तार पिकअप और ट्रैक्टर ट्राली में जोरदार भिड़ंत, 2 की मौत

6

 बहराइच
 उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में फखरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-बहराइच मार्ग पर पिकअप वाहन व ट्राली में जोरदार टक्कर में पिकअप चालक सहित दो की मौके पर मौत हो गई है जबकि 7 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि फखरपुर थाना क्षेत्र के शिवराजपुर गांव के लोग दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए मंगलवार को डीजे की बुकिंग के लिए गए थे। रात 9 बजे सभी डीजे लेकर पिकअप वाहन से आ रहे थे। लखनऊ-बहराइच मार्ग पर गांव से कुछ दूरी पर ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप में जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में पिकअप चालक अल्ताफ पुत्र मानू उर्फ रहमान की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों की मदद से घायलों को सीएचसी पहुंचाया गया। जहां हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

सड़क दुर्घटना में 2 की मौत, 7 अन्य घायल
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिला अस्पताल में नरेंद्र (17) पुत्र अंबर, मिथलेश (18) पुत्र राम मूरत, नैमिश कुमार (2) पुत्र जयंकर यादव, राम निवास (37) पुत्र राजित राम, शिव कुमार (15) पुत्र भरत, विशाल (13) पुत्र राम राज, नीरज पुत्र राकेश, शिवम पुत्र राम राज को भर्ती कर डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। इलाज शुरू होते ही मिथिलेश की भी मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अंकित त्रिपाठी ने बताया कि घायलों का इलाज किया जा रहा है।
 
उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के परशुरामपुर क्षेत्र में भगवती जागरण के दौरान मंच पर चढ़ कर देश विरोधी नारे लगाने और दुर्गा प्रतिमा के पर काला कपड़ा फेंकने का प्रयास करने वाले 4 लोगों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि क्षेत्र के चैरी बाजार में सोमवार रात भगवती जागरण का आयोजन था जिसमें भजन गायन का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान कुछ लोग मंच पर चढ़ गए और कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद और इस्लाम जिंदाबाद का नारा लगाया और प्रतिमा पर काला कपड़ा फेंकने का प्रयास किया, जिसको लेकर दो पक्षों के बीच तकरार शुरु हो गई मगर मामले को सुलह समझौता से सुलझा लिया गया था लेकिन मंगलवार को उसी बात को लेकर स्थानीय लोगो द्वारा विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया जिसकी जानकारी होने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया।