Home राज्यों से दशहरे पर आज इन सड़कों पर जाने से बचें

दशहरे पर आज इन सड़कों पर जाने से बचें

4

नई दिल्ली.

आज पूरे देश में दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। दिल्ली में दशहरा पर्व और दुर्गा विसर्जन को लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से इडवाइजरी जारी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने लाल किला रामलीला को लेकर पहले ही निर्देश जारी कर चुकी है तो वहीं 24 अक्तूबर को दिल्ली के कई घाटों पर मूर्ति विसर्जन को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। साथ ही कहा गया है कि दशहरा पर्व पर घुमने जाने वाले लोग इन दिशा-निर्देशों का पालन करें।

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, अनधिकृत वाहनों के प्रवेश को रोकने और भीड़ से बचने के लिए कबूतर चौक से केएक तक की सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। इसी तरह ए नौ रोड की ओर जाने वाले मार्ग और उसके आसपास गुरुद्वारा रोड पर भी बैरिकेडिंग कर दी गई। जहां तक पार्किंग की बात है तो दुर्गा पूजा पंडाल में आने वाले लोगों के लिए अपने वाहन पार्क करने के लिए चार कॉलेजों और स्कूलों में व्यवस्था की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने घोषणा की है कि आधिकारिक स्टिकर और स्वीकृत पास वाले वाहनों को प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दशहरा पर्व पर ट्रैफिक एडवाइजरी
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमें यात्रियों से कई विशिष्ट मार्गों से दूर रहने का आग्रह किया गया है।  श्री धार्मिक लीला समिति, लव कुश राम लीला समिति और नव धार्मिक राम लीला समिति द्वारा आयोजित भव्य रामलीलाओं का आयोजन चल रहा है। जिसको लेकर 25 अक्तूबर तक एडवाइजरी जारी की गई है।