Home राजनीति कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- बीआरएस और भाजपा के भ्रष्ट कुशासन...

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- बीआरएस और भाजपा के भ्रष्ट कुशासन ने आर्थिक असमानताएं पैदा की

3

नई दिल्ली
 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस और केंद्र में भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने आर्थिक असमानताएं पैदा की हैं और दावा किया है कि राज्य में सबसे पुरानी पार्टी की छह गारंटियों का मकसद आर्थिक सशक्तिकरण है।

एक्स पर एक पोस्ट में, खड़गे ने कहा, "तेलंगाना के लिए कांग्रेस पार्टी की छह गारंटियों का उद्देश्य सामाजिक न्याय और आर्थिक सशक्तिकरण है। बीआरएस और भाजपा के भ्रष्ट कुशासन ने आर्थिक असमानताएं पैदा की हैं, और हमारी गारंटी उस बढ़ती खाई को पाटती है।''

खड़गे ने कहा, "हम कमजोर और वंचितों को सुरक्षा जाल प्रदान करने में विश्वास करते हैं। 'बंगारू तेलंगाना' का हमारा सपना तभी सफल होगा जब हम सभी को एक साथ लेकर चलेंगे।"

कांग्रेस ने तेलंगाना के लिए छह गारंटियों की घोषणा की है और 2014 में इसके गठन के बाद पहली बार राज्य में सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है।

केंद्र में भाजपा के पिछले 10 साल के शासन और तेलंगाना में बीआरएस के शासनकाल के दौरान आर्थिक असमानता को लेकर कांग्रेस सरकार की आलोचना करती रही है। सबसे पुरानी पार्टी दक्षिणी राज्य में आक्रामक तरीके से प्रचार कर रही है। कांग्रेस ने 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 55 उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर दी है, जहां 30 नवंबर को मतदान होना है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।