Home खेल महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब बचाने के उद्देश्य से जापान रांची पहुंचा

महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब बचाने के उद्देश्य से जापान रांची पहुंचा

6

रांची.
मौजूदा चैंपियन जापान की महिला हॉकी टीम महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रविवार सुबह यहां पहुंची जहां बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर टीम का जोरदार स्वागत किया गया। बहुप्रतीक्षित महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में, जो 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक रांची के मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में होगी, जापान को मलेशिया, चीन, कोरिया, थाईलैंड और मेजबानभारत सहित दुर्जेय विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में 27 अक्टूबर को जापान का मुकाबला मलेशिया से होगा।

जापान का महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में सफलता का इतिहास रहा है, जिसने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 2013 और 2021 दोनों संस्करणों में खिताब जीता है। जापान 2010 में भी उपविजेता रहा, जबकि 2011 और 2016 में वह टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहा। अब उनकी निगाहें कड़ी मेहनत से अर्जित अपने एशियाई खिताब की रक्षा पर टिकी हैं।

टूर्नामेंट के लिए टीम की तैयारी पर बोलते हुए, जापान की कप्तान यूरी ने कहा, "हम इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और रांची में हमें जो गर्मजोशी से स्वागत मिला है, उससे हम बहुत प्रभावित हैं, जो प्रेरणा का जबरदस्त स्रोत है। जबकि हमने हाल के एशियाई खेलों में इन टीमों का सामना किया है, हमने अपने खेल को उन्नत किया है और विशिष्ट रणनीतियाँ तैयार की हैं।''

"हमारी टीम की गतिशीलता विकसित हुई है, और हमें उम्मीद है कि ये सभी सुधार इस प्रतियोगिता के दौरान दिखाई देंगे। इसके अलावा, हमारी टीम की कड़ी मेहनत और एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है, और हम अपने देश के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तैयार हैं। हमारा उद्देश्य है इस टूर्नामेंट में शीर्ष टीम बनकर उभरें और अपने खिताब का बचाव करें।"