Home राज्यों से CM गहलोत और पायलट के बीच लोकेश बने ‘शान्ति दूत’

CM गहलोत और पायलट के बीच लोकेश बने ‘शान्ति दूत’

5

जयपुर/बीकानेर.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में एक खबर ने हलचल मचा दी है। हलचल इसलिए है कि पांच साल में पहली बार मुख्यमंत्री के OSD लोकेश शर्मा खास मुलाकात करने सचिन पायलट के आवास पर पहुंचे। इस खबर के बाद से ही राजस्थान की राजनीति में हलचल मची हुई है। सबका एक ही सवाल है कि दोनों के बीच क्या बात हुई। सीएम का कौन सा संदेश लेकर लोकेश शर्मा पायलट के आवास पर पहुंचे।

माना जा रहा है कि कुछ सीटों पर मुख्यमंत्री का विशेष संदेश लेकर शर्मा ने पायलट से मुलाकात करने पहुंचे हैं। साल 2018 में कांग्रेस सरकार बनने और फिर 2020 में हुई बगावत के बाद पांच साल में लोकेश और पायलट की पहली मुलाकात है। इस मुलाकात को अहम इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि प्रियंका गांधी के दौरे के ठीक बाद ये मुलाकात तय हुई है। यही वजह है कि इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

मारे बीच आगामी चुनाव को लेकर हुई चर्चा
मुलाकात के विषय में बात करते हुए लोकेश शर्मा ने बताया कि हमारे बीच आगामी चुनाव को लेकर चर्चा हुई। मैं सीएम का सलाहकार होने के साथ-साथ वॉर रूम का उपाध्यक्ष भी हूं। जल्द ही चुनाव हैं और चुनाव से जुड़े मुद्दों पर हम बात तो कर ही सकते हैं। सचिन पायलट हमारे सीनियर नेता हैं। उनकी सलाह हमारे लिए जरूरी है।
बीकानेर से खुद के लिए टिकट की दावेदारी
सूत्रों के हवाले से ऐसा दावा किया जा रहा है कि दोनों के बीच विधानसभा के टिकटों को लेकर मंथन हुआ है। ऐसी बात भी निकल कर आ रही है कि लोकेश शर्मा ने बीकानेर से खुद के टिकट की दावेदारी जताई। अनुमान इस बात का भी लगाया जा रहा है कि लोकेश शर्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का मैसेज लेकर पहुंचे हैं। दोनों के बीच करीब 30 मिनट चर्चा हुई। सूत्रों की माने तो जिस तरीके से कांग्रेस की जारी लिस्ट में सचिन पायलट के समर्थकों के नाम आए हैं अब वैसे ही अशोक गहलोत के तमाम समर्थक अब चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं। ऐसे में सचिन पायलट से मुलाकात के बाद लोकेश शर्मा के दरवाजे बीकानेर से खुल सकते हैं। इसके कयास लगाए जा रहे है।