Home राजनीति डॉ. नरोत्तम मिश्रा बोले – माई कि सौगन्ध आप साथ दो, मै...

डॉ. नरोत्तम मिश्रा बोले – माई कि सौगन्ध आप साथ दो, मै आपको सपनों का दतिया दूंगा

4

दतिया.
दतिया विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के नामांकन से पूर्व निकले ऐतिहासिक जूलूस ने आज चुनाव परिणाम से पहले ही विजयी उद्घोष कर दिया। जूलूस में जनसैलाब उमड़ा। जूलूस इतना बड़ा था कि उसका कोई छोर ही नही दिख रहा था। लगभग 25 हज़ार कि संख्या में कार्यकर्ता ढोल कि थाप पर नाचते विजयी उद्घोष करते चल रहे थे। इसके पूर्व सभा को संबोधित करते हुए डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी व उनका परिवार पिछले 65 साल से लगातार चुनाव लड़ रहे है, सत्ता के भूखों को अगर आपने दतिया सौंपा तो यकीन मानना यह इसे बर्बाद कर के रख देंगे। आप ने मुझे आशीर्वाद दिया और मैंने आपको विकास कि उड़ान भरता दतिया दिया है। मैं माई कि सौगन्ध खा कर कहता हूं आप मुझे केवल यह 25 दिन दे दीजिये, मैं आपको आपके सपनो का दतिया बना कर दूंगा। डॉ. मिश्रा सोमवार को विधिवत रूप से नामांकन दाखिल करेंगे।

कांग्रेस नेता केवल भ्रम फैलाने कि राजनीति करते है
डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता बनी बनाई सरकार नही चला पाए, क्या अब हम इन्हें सरकार बनाने देंगे। यह लोग केवल भ्रम फैलाने कि राजनीति करते हैं। जिससे आपका ध्यान विकास से हट जाए। डॉ. मिश्रा ने कहा कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता में बहुत अंतर है। कांग्रेस अपने नेताओं के पुतले फूंक रहे हैं उन पर जूते चप्पल उछाल रहे है। एक और भाजपा कार्यकर्ता है वो जब सड़कों पर आते है तो सैलाब उमड़ पड़ता है।

नायक के पुतले के साथ किया खलनायक जैसा व्यवहार
डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जो नायक के पुतले के साथ किया वो ऐसा लगा जैसे नायक कोई खलनायक हो। ये कांग्रेस को शोभा नहीं देता। और नायक ने राजेंद्र भारती के बारे में भी ठीक ही कहा था। चुनाव लड़ना इनका धंधा है, वह 65 साल से चुनाव लड़ रहे है, आधा दर्जन पार्टियों के चक्कर लगा आए है।

कांग्रेस प्रत्याशी बताएं उन्होंने दतिया के लिए क्या विकास किया
डॉ. मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती पर निशाना साधते हुए कहा कि कल से लोगों के पास फोन आ रहे है चंदा मांगने के लिए हमारी सरकार आएगी तो आपके सारे काम होंगे उनको धमकाया जा रहा है । डॉ. मिश्रा ने कहा कि जब प्रदेश में 15 महीने की सरकार थी तब जनता के इन्होंने क्या किया। जो सरकार बनाई थी उसे ही नहीं चला पाए। इनके पिता 25 साल विधायक रहे और खुद भी 10 साल विधायक रहे है। आगे आकर बताएं कि दतिया के लिए क्या विकास किया था। डॉ. मिश्रा ने कहा जब 15 साल पहले दतिया आया था तब हमने उड़ान भरते दतिया का सपना देखा । हमने पानी के टैंकर की जगह फिल्टर पानी पिलाया, गड्डों से मुक्ति दिलाकर सड़के बनवाई बायपास बनवाया रिंग रोड बनवाया, मेडिकल कॉलेज बनवाया। उड़ान भरते दतिया में बागेश्वर महाराज आए, प्रदीप मिश्रा जी जैसे संत आए। अगर यह कांग्रेसी आ गए तो ये फिटकरी भी पानी में नहीं डलवा पाएंगे । हमने जो बिल्डिंगे बनवाई है उन पर ये कांग्रेसी पुताई भी नहीं करवाने की ताकत रखते है।

कमल का बटन लाडली बहनों की सुरक्षा की गारंटी
डॉ. मिश्रा ने कहा कि जब भी वोट डालने बूथ पर जाओ तो अपने साथ अपने पड़ोसी को भी ले जाना और उससे भाजपा के लिए भी वोट डलवाना। क्योंकि आप कमल का बटन दबायोगे तो सीमा पर सेना का हाथ मजबूत होगा। कश्मीर में हमारा झंडा लहराएगा। उन्होंने कहा कि कमल का बटन गरीब के हर घर में चूल्हा जलने की गारंटी है। कमल का बटन राम मंदिर बनने की गारंटी है। कलम का बटन लाड़ली बहनों की सुरक्षा की गारंटी है। उन्होंने कहा कि कहा कि चुनाव में सिर्फ 25 दिन बचे है। मैं माई कि सौगन्ध खाता हूं आप मुझे सिर्फ 25 दिन का साथ दो मैं आपके लिए 5 साल अपने प्राण लगा दूंगा, आपके सपनो का दतिया दूंगा। मैं वचन देता हूं दतिया में विकास का राज कायम है कायम  रहेगा। शांति और सौहार्द का राज कायम रहेगा। में ऐसा दतिया बनाना चाहता हूं कि दिल्ली और भोपाल के लोग भी दतिया देखने आए।

जूलूस का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत
संबोधन के बाद टेऊ राम धर्मशाला से शुरू हुआ ऐतिहासिक जूलूस छोटा फव्वारा होते हुए वापस वहीं समाप्त हुआ। जूलूस का कई स्थानो पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। बुजुर्गों में घर से निकल कर डॉ. मिश्रा के विजयी होने का आशीर्वाद दिया।