Home खेल रोहित शर्मा ने मानी हरभजन सिंह की बात तो भारत को नहीं...

रोहित शर्मा ने मानी हरभजन सिंह की बात तो भारत को नहीं महसूस होगी हार्दिक पांड्या की कमी

4

नई दिल्ली
भारतीय टीम के पूर्व स्टार स्पिनर और मौजूदा एक्सपर्ट हरभजन सिंह ने इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को अहम सलाह दी है। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान टीम के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे, हार्दिक इस चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को प्लेइंग 11 में बदलाव करने होंगे साथ ही टीम का कॉम्बिनेशन भी सही बैठाना होगा। हार्दिक टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं और फिलहाल भारतीय स्क्वॉड में उनका कोई लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट नहीं है, ऐसे में भारत को या तो गेंदबाजी या फिर बल्लेबाजी में समझौता करना पड़ सकता है। हालांकि भज्जी ने रोहित शर्मा को जो राय दी है अगर उसे कप्तान मानते हैं तो भारत को शायद हार्दिक पांड्या की कमी कम खलेगी।
 
हरभजन सिंह ने हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 में एक नहीं बल्कि दो बदलाव करने की राय दी है। भज्जी का मानना है कि हार्दिक पांड्यी की जगह भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव के रूप में एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज खिला सकता है, वहीं हार्दिक की गेंदबाजी की कमी को पूरा करने के लिए टीम शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को मौका दे सकती है।
 
हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्सतक से कहा 'हार्दिक पंड्या की फिटनेस भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महत्वपूर्ण महत्व रखती है। टीम में उनकी उपस्थिति हमारी टीम की कॉम्पोसिजशन को बताती है। यदि वह अनुपलब्ध हैं तो एडजस्टमेंट जरूर होगा। ऐसे में हमारे पास स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को शामिल करने का विकल्प है। फिलहाल शार्दुल ठाकुर आपने बतौर ऑलराउंडर खिलाया हुआ है मुझे लगता है कि वहां आप मोहम्मद शमी ले आइए क्योंकि शमी आपको पूरी 10 ओवर तगड़े करके देंगे। फिर आपको हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी की जरूरत नहीं पड़ेगी।'