Home विदेश इजरायल का अंत शुरू, इस्लामी दुनिया लेगी बदला… ईरान के राष्ट्रपति की...

इजरायल का अंत शुरू, इस्लामी दुनिया लेगी बदला… ईरान के राष्ट्रपति की धमकी

8

तेहरान
 हमास और इजरायल के बीच युद्ध चल रहा है। इस बीच गाजा के अस्पताल में एक धमाके के बाद 500 लोगों की मौत हो गई। इजरायल और हमास दोनों ही एक दूसरे पर इसके लिए आरोप लगा रहे हैं। इस बीच ईरान ने इजरायल को धमकी दी है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने अस्पताल हमले के बाद बुधवार को कहा कि गाजा और फिलिस्तीन में इजरायल युद्ध अपराध कर रहा है, जिसका इस्लामी दुनिया की ओर से बदला लिया जाएगा। फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए राजधानी तेहरान में हजारों लोग इकट्ठा हुए थे।

यहां लोगों के सामने रईसी ने कहा, 'अस्पताल पर हमले के साथ इजरायल का अंत शुरू हो गया। फिलिस्तीनियों का एक-एक कतरा खून इजरायल को उसकी बर्बादी के करीब ले जाएगा।' इसके अलावा रईसी ने अमेरिका पर भड़कते हुए कहा कि वह इजरायल के अपराधों में मदद कर रहा है। उन्होंने कहा, 'दुनिया के लोग अमेरिका को यहूदी शासन के अपराधों में भागीदार मानते हैं।' गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल हमले में कम से कम 471 लोग मारे गए है।

फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे लोग
रैली के दौरान रईसी ने इजरायल से गाजा
पर बमबारी रोकने को कहा ताकि फिलिस्तीनी लोगों तक मदद पहुंचाई जा सके। तेहरान में हुई इस रैली का सरकारी टेलीविजन पर प्रसारण हुआ। इसमें लोगों के हाथ में ईरान, फिलिस्तीन और लेबनानी आतंकी संगठन हिज्बुल्ला के झंडे थे। लोगों ने फिलिस्तीन की आजादी से जुड़े नारे लगाए। 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियो ने इजरायल पर हमला बोल दिया था। हमास के हमले में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी है।

एक दूसरे पर लगा रहे आरोप
इजरायल और हमास दोनों एक दूसरे को गाजा अस्पताल हमले के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हमास का आरोप है कि यह हमला इजरायल की ओर से किया गया है। वहीं इजरायली सेना ने बाद में इसके लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया। इजरायली सेना ने कहा कि यह हादसा हमास की ओर से दागे गए रॉकेट के मिसफायर होने से हुआ है। इजरायल सेना ने अपने आरोपों से जुड़ा सबूत भी दिया। इसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें जारी की। इसके अलावा उन्होंने मिसाइल मिसफायर होने के बाद हमास के अंदर मचे हड़कंप की रेडियो बातचीत भी सुनाई।