Home राजनीति चुनाव के बीच वसुंधरा राजे के लिए गहलोत की ‘हमदर्दी’, मेरी वजह...

चुनाव के बीच वसुंधरा राजे के लिए गहलोत की ‘हमदर्दी’, मेरी वजह से सजा ना मिले

5

 जयपुर

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे को लेकर हमदर्दी जताई है। गहलोत ने कहा कि उनकी वजह से वसुंधरा राजे को सजा नहीं मिलनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि राजे ने उनकी सरकार गिराने की कोशिश का समर्थन नहीं किया था।

गहलोत ने कहा, 'उन्हें मेरे कारण सजा नहीं मिलनी चाहिए, यह अन्याय होगा उनके साथ में। एक किस्सा बताना चाहता हूं।' गहलोत ने कहा कि उन्होंने भाजपा नेताओं को भैरों सिंह शेखावत की सरकार गिराने में मदद नहीं की और इसी तरह उनकी सरकार पर आए संकट का वसुंधरा राजे ने समर्थन नहीं किया।

जब मैं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष था 90 के दौर मे तब भैरो सिंह शेखावत सीएम थे। वह तीसरी बार बाईपास सर्जरी के लिए अमेरिका गए थे। उनकी पार्टी के लोग सरकार गिरा रहे थे। उनके लोग मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपके नेता को बीमारी है और आप पीछे जो हरकत कर रहे हैं, उसको मैं उचित नहीं मानता। बालीराम भगत थे हमारे गर्वनर मैंने उनको भी बताया। कैलाश मेघवाल को इस बात की जानकारी थी। वह नंबर वन थे शेखावत साहब के। अभी जब हमारे यहां संकट आया तो उन्होंने बयान दिया कि हमारे यहां परंपरा नहीं है ऐसे सरकार गिरनाे की।'