Home मध्यप्रदेश आज आ सकती है करीब 40 उम्मीदवारों की लिस्ट, 25 नामों पर...

आज आ सकती है करीब 40 उम्मीदवारों की लिस्ट, 25 नामों पर कांग्रेस में फंसा पेंच

4

 

भोपाल

कांग्रेस अपनी बची हुई 86 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करने से पहले एक कमलनाथ के दिल्ली स्थित आवास पर प्रदेश कांग्रेस के दिग्गन नेता जुटे हैं। इससे पहले बुधवार को दो बार सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (सीईसी) की बैठक मध्य प्रदेश की बची हुई सीटों को लेकर हुई। जिनमें से करीब 50 सीटों पर ही सहमति बन सकी है। इन सीटों में से 40 के लगभग नाम वाली दूसरी लिस्ट एआईसीसी आज जारी कर सकती है।

कांग्रेस की करीब 25 सीटों पर जबरदस्त पेंच फंस गया है। इन सीटों पर एक राय बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को आला कमान ने बुधवार की सीईसी की बैठक में निर्देश दिए थे। इसके बाद आज सुबह पीसीसी चीफ कमलनाथ के दिल्ली स्थित बंगले पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित अन्य नेता पहुंचे और बैठक का दौर शुरू हुआ। बैठक इन 25 सीटों पर एक राय बनाने के लिए की जा रही है। इसके बाद ये नाम वापस से सीईसी को भेज जाएंगे, इन सीटों पर सिंगल नाम तय करना हैं। हालांकि यह बैठक स्क्रीनिंग कमटी की नहीं हैं, लेकिन सीईसी के सीधे निर्देश के बाद यह बैठक हो रही है।

दिल्ली में दो बार हुई सीईसी की बैठक
वहीं कांग्रेस की बुधवार को दो बार हुई सीईसी की बैठक के बाद गुरुवार को दूसरी सूची आने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें कांग्रेस अपने बचे हुए विधायकों से में 15 से 18 को फिर से उम्मीदवार बनाने जा रही है। जबकि बाकी के टिकट कटना तय माने जा रहे हैं। चार- पांच विधायकों के टिकट कट सकते हैं। इन विधायकों के बागी होने की संभावना को देखते हुए, डैमेज कंट्रोल के लिए भी दिल्ली में नाथ के बंगले पर हो रही बैठक में बातचीत हो रही है।