Home खेल IND vs BAN: केएल राहुल ने बाज की तरह हवा में झपटा...

IND vs BAN: केएल राहुल ने बाज की तरह हवा में झपटा कैच, देखने लायक था विराट कोहली का सेलिब्रेशन

7

 नई दिल्ली

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने गुरुवार को बांग्लदेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 मैच में गजब की फुर्ती दिखाई। उन्होंने हवा में उड़ते हुए मेहदी हसन मिराज का जबर्दस्त कैच पकड़ा, जिसे देख सभी हैरान रह गए। मिराज 25वें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौटे। यह ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिरजा ने डाला। मिराज का विकेट भले ही सिराज के खाते में जुड़ा लेकिन राहुल की फुर्ती की सोशल मीडिया पर ज्यादा प्रशंसा हो रही है। वहीं, स्टार क्रिकेटर विराट कोहली भी राहुल के हैरतअंगेज कैच पर खुशी से झूम उठे। उनका सेलिब्रेशन देखने लायक था।

सिराज ने मिराज को लेग स्‍टंप पर लेंथ गेंद की। मिराज लेग साइड में गेंद को धकेलना चाहते थे लेकिन वह चूक गए। गेंद उनके ग्‍लव्‍स पर लगकर विकेट के पीछे चली गई। ऐसे में राहुल ने गेंद दूर होने के बावजूद मौके को भुनाया। उन्होंने बाईं ओर डाइव लगाई और बाज की तरह झपटा मारकर एक हाथ से कैच लपका लिया। इसके बाद, काहली दौड़कर राहुल के पास आए और उन्हें गले लगा लिया। मिराज ने 13 गेंदों में 3 रन बनाए। वह बांग्लदेश की ओर से आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी थे।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। बांग्लदेश की शुरुआत अच्छी रही। तंजीद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप की। यह साझेदारी कुलदीप यादव ने 15वें ओवर में तंजीद को आउट कर तोड़ी। उन्होंने 43 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली। कार्यवाहक कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने 17 गेंदों में 8 रन जोड़े। उन्हें रविंद्र जडेजा ने 20वें ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट किया। लिटन ने 82 गेंदों में 7चौकों की बदौलत 66 रन जुटाए। उन्हें जडेजा ने 28वें ओवर में शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।