Home खेल ICC ने जारी की वर्ल्ड कप में बेस्ट फील्डर्स की लिस्ट, पहले...

ICC ने जारी की वर्ल्ड कप में बेस्ट फील्डर्स की लिस्ट, पहले नंबर पर भारतीय

6

नईदिल्ली

 वर्ल्ड कप 2023 में 16 मुकाबले खेले जा चुके हैं. अब तक टूर्नामेंट काफी शानदार रहा है. सभी टीमों ने जीत के लिए पूरा जोर लगाया है. अब तक सभी टीमों ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 3-3 मुकाबले खेल लिए हैं. 3 मैच के बाद आईसीसी ने वर्ल्ड कप में अच्छी फील्डिंग करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की. पहले नंबर पर किसी और देश का नहीं, बल्कि टीम इंडिया का ही खिलाड़ी है. यह प्लेयर रवींद्र जडेजा या ईशान किशन नहीं हैं. इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर विराट कोहली हैं. वह 22.30 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं.

वहीं, विराट कोहली के पीछे जो रूट, डेविड वॉर्नर, डेवोन कॉनवे और शादाब खान जैसे खिलाड़ी है. ईशान किशन इस लिस्ट में दूसरे भारतीय है. वह दसवें स्थान पर हैं. आप हैरान होंगे कि इस लिस्ट में बेस्ट फील्डर कहे जाने वाले खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का नाम नहीं है. ऐसा नहीं है, उन्हें टॉप 10 में जगह नहीं मिली है. लेकिन वह 11 वें नंबर पर हैं. टूर्नामेंट में भी कई मैच बचे हुए हैं. अंत में कौन पहले नंबर पर होगा. ये देखना दिलचस्प होगा.

किस आधार पर प्वाइंट्स देती है आईसीसी?
फील्डिंग के लिए आईसीसी प्लेयर्स के कई फैक्टर्स पर नजर डालता है. जैसे कैच पकड़ना, रनों का बचाव, फील्ड पर फुर्ती इन सब फैक्टर्स के आधार पर आईसीसी यह फैसला लेता है कि किस खिलाड़ी को कितने प्वाइंट्स मिलेंगे. विराट कोहली अब तक टूर्नामेंट में 3 कैच ले चुके हैं. वही डेविड वॉर्नर और मैट हेनरी ने दो -दो कैच लपके हैं.
]

बता दें कि भारत ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार फील्डिंग की है. टीम ने कुल 14 कैच लिए हैं. जबकि सिर्फ 2 कैच टपकाए हैं. टीम पहले नंबर पर हैं. इंग्लैंड की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक सबसे कम एक कैच छोड़ा है.