Home खेल पाक की आधी टीम फिलिस्तीन के सपोर्ट में उतरी, ICC ले सकती...

पाक की आधी टीम फिलिस्तीन के सपोर्ट में उतरी, ICC ले सकती है एक्शन!

6

नई दिल्ली
 फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच इस समय जंग जारी है। इसकी शुरुआत 7 अक्टूबर को हुई थी। हमला सुबह हमास के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी से इजराइल के खिलाफ लॉन्च किए गए कम से कम 3,000 रॉकेटों की बौछार के साथ शुरू हुआ। उसके क्षेत्र में घुसपैठ के साथ शुरू हुआ और इसी दौरान हमास लड़ाको ने हजारों इसराइलियों को बंदी बना लिया और अपने साथ गाजा ले गए। इस दौरान करीब 1300 लोगों की हत्या भी कर दी। इसके बाद इजराइल ने गाजा पट्टी में हवाई हमलों का जवाब दिया। इसमें 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

हमास का सपोर्ट कर रहे पाक क्रिकेटर
इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ हमास के आतंकी को सपोर्ट कर रहे हैं। टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ समेत कई खिलाड़ियों ने बुधवार को फिलिस्तीन का झंटा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इसमें कई खिलाड़ी अभी भारत में वर्ल्ड कप भी खेल रहे हैं। टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर इमाद वसीम ने फिलिस्तीन का झंडा शेयर करते हुए लिखा- अल्लाह इनकी मदद करें।

इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने फलस्तीन का किया समर्थन

पाकिस्तान के उपकप्तान शादाब खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज, सलमान अगा और इफ्तिखार अहमद जैसे बड़े खिलाड़ियों ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) के साथ-साथ इंस्टाग्राम अकाउंट से फलस्तीन के झंडे का फोटो शेयर किया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के विश्व कप टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी फलस्तीन का झंडा शेयर किया है। पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे पेस बॉलिंग ऑलराउंडर फहीम अशरफ, संन्यास ले चुके अजहर अली और मौजूद विश्व कप में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे उसामा मीर ने भी फलस्तीन का झंडा शेयर किया है।

रिजवान ने समर्पित की थी जीत
इससे पहले पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत को गाजा को समर्पित किया था। गाजा हमास के कंट्रोल में है और वहीं से उनकी आतंकी गतिविधियां चल रही हैं। गाजा में ही हमास ने इसराइलियों को बंदी बनाकर रखा है। रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उसके बाद उन्होंने हमास के सपोर्ट में ट्वीट किया था।

नाओर गिलोन का बयान आया था सामने

इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को हराया था तो भारत में इस्राइल के राजदूत नाओर गिलोन का बयान सामने आया था। इसमें उन्होंने टीम इंडिया की जीत पर खुशी जाहिर की। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान टीम और वहां के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर तंज भी कसा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि हार के बाद पाकिस्तान अपनी जीत हमास को समर्पित नहीं कर पाया। नाओर ने लिखा- हमें खुशी है कि क्रिकेट विश्व कप 2023 में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया।