Home खेल अफगानिस्तान के स्पिनर अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और मजबूत हैं : ग्लेन...

अफगानिस्तान के स्पिनर अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और मजबूत हैं : ग्लेन फिलिप्स

5

चेन्नई.
बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के 16वें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की 149 रनों की जीत के बाद, कीवी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और मजबूत हैं। मैच के बाद ग्लेन फिलिप्स ने कहा कि कीवी टीम ने चेन्नई में जिस तरह से बल्लेबाजी की वह वाकई बहुत अच्छी थी। फिलिप्स ने चैपमैन और सैंटनर की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने अद्भुत शैली में खेल समाप्त किया।

ग्लेन फिलिप्स ने कहा, अफगानिस्तान के स्पिनर अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और मजबूत हैं। मुझे और टॉम को शुरुआत में कुछ विकेट गंवाने के बाद बीच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना वाकई सुखद था। जिस तरह से हमने यहां बल्लेबाजी की, वह वास्तव में अच्छा था, खासकर धूल भरे ट्रैक पर। यह बहुत अच्छा था कि हमने कैसे खेला। हम इसे अंत तक ले जाने और रन बनाने में सक्षम थे। हमने सोचा था कि अगर हम दोनों पिच पर होंगे तो हम अंतिम 6 ओवर में 60 रन बना पाएंगे। चैपमैन और सेंटनर ने जिस तरह से इसे समाप्त किया वह अद्भुत था। हम ऐसे माहौल में हैं जहां हम एक-दूसरे के लिए काम करते रहते हैं और एक टीम के रूप में खेलते हैं। हम एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को वास्तव में अच्छी तरह से समझते हैं।

दूसरी ओर, कीवी कप्तान टॉम लैथम ने स्वीकार किया कि वे खेल में कई बार दबाव में थे और कहा कि अफगानिस्तान ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने आगामी मैच के बारे में लैथम ने कहा कि उम्मीद है कि लय बनी रहेगी। टॉम लैथम ने मैच के बाद कहा, एक और शानदार प्रदर्शन। हमें कभी-कभी दबाव में डाल दिया गया। जरूरत पड़ने पर गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब रहे। हमने बहुत कम समय में तीन विकेट खो दिए थे। हमने फिर से संगठित होने के बारे में सोचा। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। ग्लेन ने शानदार पारी खेली। पहले 10 ओवर शानदार थे। सैंटनर आए और अपना काम कर रहे थे। मुझे लगता है कि कुछ अच्छे प्रदर्शनों के कारण यह सुखद है। हमारे पास भारत है और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हैं। उम्मीद है, गति बनी रहेगी।

मैच की बात करें तो, टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स के अर्धशतकों के बाद सेंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन के प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए, न्यूजीलैंड 110 रन पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में था, लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (71) और टॉम लैथम (68) ने 144 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 288 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में, अफगानिस्तान की टीम 34.4 ओवर में 139 रन पर सिमट गई।