Home हेल्थ हाथों ही नहीं पांव पर भी रचाएं खूबसूरत मेहंदी

हाथों ही नहीं पांव पर भी रचाएं खूबसूरत मेहंदी

30

करवा चौथ का त्योहार हर सुहागिन महिला के लिए खास होता है। इस त्योहार में मेहंदी की खास महत्‍व होता है। मेहंदी महिलाओं के सोलह श्रृंगार में से एक होता है। कई महिलाएं इस त्योहार पर न केवल हाथों में बल्कि पैरों में भी मेहंदी लगवाती हैं।

मेहंदी रच कर जितनी खूबसूरत हाथों पर लगती है उतनी ही यह पैरों की खूबसूरती को भी बढ़ाती है। तो चलिए आज हम आपको पैरों की मेहंदी के कुछ लेटेस्ट डिजाइंस दिखाते हैं जो करवा चौथ की मेहंदी डिजाइंस सेलेक्ट करने में आपकी मदद करेंगे।

गोल डिजाइन
मेहंदी में गोलाकर भरी हुई डिजाइन ज‍ितनी हाथों में खूबसूरत नजर आती है, उतनी ही ये पांव में भी भरी भरी और खूबसूरत न‍जर आती है। एक सुहागिन महिला के पांव में पायल और ब‍िछ‍िए के साथ ये भरी-भरी डिजाइन काफी खूबसूरत नजर आती है।

जालदार डिजाइन
जालदार डिजाइन हाथों और पांव में काफी खूबसूरत नजर आते हैं। हाथों के साथ-साथ पैरों में भी आपको पैरों में भी भरी-भरी मेहंदी लगवानी चाहते हैं, तो आप इस तस्वीर में दिखाए गए जालदार डिजाइन को चुन सकती हैं। यह एक ही डिजाइन आपके पैरों को भरने के लिए काफी है।

पायल की डिजाइन
पैर में पायल के आकर में बनी मेहंदी डिजाइंस इन द‍िनों खूब ट्रेंड में हैं। ये आपके पांव को भर-भरा दिखाने के साथ ही पांव की खूबसूरती भी बढ़ाता है। इस तरह की मेहंदी डिजाइंस में पैरों की उंगलियों पर ज्यादा फोकस किया जाता है।

बॉर्डर मेहंदी डिजाइन
पांव के ल‍िए बॉर्डर मेहंदी डिजाइन भी बहुत फैशन में रहती हैं। वैसे तो यह बेहद पुरानी डिजाइन है मगर, यह एवरग्रीन भी है। वेडिंग से लेकर करवाचौथ के मौके पर यह बेहद ट्रेडिशनल लुक देती हैं और इससे आपके पैर भी बहुत ज्यादा खूबसूरत नजर आते हैं।

अरेबिक डिजाइन
अरेबिक, बेल और पारंपरिक हिना मेहंदी की कुछ डिजाइन्स हमेशा ट्रेंड में रहते हैं। जिन महिलाओं को ज्यादा हेवी डिजाइन लगाना पसंद नहीं है, वो ज्वैलरी डिजाइन की मेहंदी लगा सकती हैं. यह डिजाइन आजकल काफी ट्रेंड में है।

भरी हुई मेहंदी ड‍िजाइन
अगर आप पांव पर ब्राइडल मेहंदी की डिजाइन लगाना चाहती है, तो ऐसी ड‍िजाइन भी ट्राय कर सकती हैं। खासकर ये आपकी पहली करवाचौथ है, तो आपके पावं पर ये डिजाइन खूब फबेगी।