Home राजनीति प्रदेश में कांग्रेस के बागियों का विकल्प बनी AAP?

प्रदेश में कांग्रेस के बागियों का विकल्प बनी AAP?

2

भोपाल

मध्य प्रदेश में इस बार विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दावेदार टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने के साथ-साथ आम आदमी पार्टी से भी अपना भाग्य अजमाने की फिराक में है. उज्जैन उत्तर से कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर विवेक यादव ने आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ने का तय कर लिया है. इसी कड़ी में पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू भी आम आदमी पार्टी के संपर्क में है. कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए उज्जैन उत्तर से पार्षद माया त्रिवेदी को अपना उम्मीदवार बनाया है. माया त्रिवेदी को उम्मीदवार बनाने से नाराज दावेदार विवेक यादव कांग्रेस छोड़ते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है.

विवेक यादव ने बताया कि, आम आदमी पार्टी यदि उन्हें टिकट देगी तो पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे. इसी प्रकार रतलाम जिले के आलोट विधानसभा सीट से मनोज चावला को मैदान में उतर दिया है. विधायक मनोज चावला को पार्टी ने दूसरी बार टिकट देते हुए विश्वास जताया है. इस सीट से पूर्व सांसद और आलोट से पूर्व विधायक रहे प्रेमचंद गुड्डू प्रबल दावेदार थे. टिकट नहीं मिलने से नाराज गुड्डू अब चुनाव लड़ने का फैसला कर चुके हैं. 19 अक्टूबर को गुड्डू कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है. 21 तारीख को अपना नामांकन भरेंगे. इसी बीच पूर्व सांसद गुड्डू भी आम आदमी पार्टी के संपर्क में है. उज्जैन जिले की नागदा सीट से भी कांग्रेस नेता रहे एक और दावेदार ने आप पार्टी तैयारी शुरू कर दी है.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों का वोट काटेगी आप
आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के बाद विवेक यादव ने चर्चा के दौरान कहा कि, बीजेपी कांग्रेस दोनों से ही आम लोग नाराज हैं. राजनीतिक दल अच्छा उम्मीदवार जनता के बीच नहीं भेज पा रहे है. इसी का फायदा आम आदमी पार्टी को मिलेगा. बीजेपी और कांग्रेस दोनों के वोट आम आदमी पार्टी काटेगी. दूसरी तरफ बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष चिंतामणि मालवीय के मुताबिक, आम आदमी पार्टी का उज्जैन ही नहीं पूरे मध्य प्रदेश में कोई अस्तित्व नहीं है. कांग्रेस के बागी नेताओं का फायदा बीजेपी को मिलेगा. इसी प्रकार कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक गुप्ता के मुताबिक, इस बार कांग्रेस की सरकार बन रही है. आम आदमी पार्टी तो ठीक बीजेपी का भी सफाया हो जाएगा.