Home राजनीति MLA आकाश ने पत्र लिख वापस ली टिकट की दावेदारी, पिता विजयवर्गीय...

MLA आकाश ने पत्र लिख वापस ली टिकट की दावेदारी, पिता विजयवर्गीय ने बताई वजह

2

इंदौर

मध्य प्रदेश के चुनावी समर में उतरे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने  कहा कि उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को 'स्वविवेक से' पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि इस बार उन्हें (आकाश को) टिकट दिए जाने पर विचार नहीं किया जाए। ऐसी अटकलें हैं कि इंदौर-3 सीट की विधानसभा में नुमाइंदगी करने वाले उनके 39 वर्षीय बेटे का चुनावी टिकट इस बार कट सकता है। फिलहाल इंदौर-3 से भाजपा ने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

कैलाश विजयवर्गीय ने स्थानीय भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से कहा- प्रधानमंत्री मोदी परिवारवाद के खिलाफ हैं। जैसे ही मुझे भाजपा ने चुनावी टिकट दिया, तो आकाश ने राष्ट्रीय अध्यक्ष (जेपी नड्डा) को पत्र लिख दिया कि चूंकि मुझे टिकट दिया गया है, तो उनके (आकाश के) टिकट पर विचार नहीं किया जाए। यह तो उनके हृदय (आकाश के हृदय की) विशालता है। आकाश ने मुझसे पूछे बगैर स्वविवेक से यह पत्र लिखा। मैं आकाश के इस कदम की तारीफ करूंगा। बता दें कि विजयवर्गीय (67) को इंदौर-1 सीट से पहले ही भाजपा उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है।

आकाश के समर्थकों द्वारा उन्हें मौजूदा विधानसभा चुनावों में इंदौर-3 से ही दोबारा टिकट देने की मांग पर विजयवर्गीय ने कहा कि यह मांग बताती है कि उनके बेटे इस क्षेत्र में 'बहुत ज्यादा लोकप्रिय' हैं। इंदौर-3 के लोग आज भी जब मुझसे मिलते हैं, तो पूछते हैं कि क्या वे आकाश को टिकट दिए जाने की मांग लेकर प्रधानमंत्री के पास जाएं? मैं इन लोगों से कहता हूं कि उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम पार्टी का निर्णय शिरोधार्य करेंगे। हम जिस भी उम्मीदवार को इंदौर-3 से टिकट मिलेगा, उसके लिए काम करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा ने मुख्यमंत्री चौहान को चुनावी चेहरा घोषित नहीं करके दरकिनार कर दिया है, विजयवर्गीय ने कहा- सीएम चौहान से मेरी पुरानी मित्रता है। मध्य प्रदेश समेत विधानसभा चुनाव वाले पांचों राज्यों में रणनीति तय की गई है कि हम भाजपा संगठन के आधार पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में इस रणनीति पर सवाल खड़ा करने का कोई कारण ही नहीं है।

कांग्रेस ने चौहान की परंपरागत बुधनी सीट से एक टीवी धारावाहिक में भगवान हनुमान का किरदार निभाने वाले  विक्रम मस्ताल को बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा है। इस बारे में प्रतिक्रिया मांगे जाने पर विजयवर्गीय ने कहा- हम तो हनुमान के असली भक्त हैं और हमें तो उन पर विश्वास है। कांग्रेस की पहली सूची के 144 उम्मीदवारों को फ्यूज बल्बों की लड़ी बताते हुए भाजपा महासचिव ने तंज कसते हए कहा कि फ्यूज बल्बों की लड़ी तमाम प्रयासों के बावजूद नहीं जलती है।

विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें आशंका है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश की सत्ता में आने पर मौजूदा भाजपा सरकार की 'लाड़ली बहना योजना' बंद कर सकती है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए इंदौर आने की संभावना पर भाजपा महासचिव ने कहा- मध्य प्रदेश में कमर के नीचे वार करने की राजनीति नहीं होती, लेकिन बंगाल में केवल इस तरह की राजनीति होती है। बनर्जी मेरे बारे में यहां (इंदौर) आकर कुछ बोलेंगी, तो क्या जनता उनकी बात पर विश्वास करेगी?