Home राज्यों से युवक को 25 लाख रुपये के साथ पकड़ा

युवक को 25 लाख रुपये के साथ पकड़ा

5

जैसलमेर.

जिले की पोकरण पुलिस ने एक युवक को करीब 25 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी बैग में रुपये रखकर जा रहा था। पुलिस ने आरोपी से इनती बड़ी रकम को लेकर पूछताछ की, लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और फिर आयकर विभाग की टीम के हवाले कर दिया।  

पोकरण थाना अधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार जिले में कालाधन और शराब समेत अन्य अपराधों की रोकधाम के लिए विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी की गई है। 13 अक्तूबर को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने नाका लवां पर एक प्राइवेट बस को रुकवाकर तलाशी ली। इस दौरान बस में सवार एक यवुक के संदिग्ध लगने पर उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने अपना नाम अमरसिंह पुत्र हीरसिंह निवासी पोहडा जिला जैसलमेर होना बताया। इस दौरान उसके पास मौजूद काले रंग के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें करीब 25 लाख रुपये मिले। नगदी को लेकर पूछताछ करने पर युवक कोई  संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद उसे हिरसत में ले लिया गया।

नियमानुसार दस लाख रुपये से अधिक की राशि होने के कारण मामले की सूचना आयकर विभाग को दी गई। विभाग के अफसरों ने नगदी की गिनती की तो बैग में कुल 24,68,700 रुपये नगद पाए गए। जिसके बाद अमरसिंह को आयकर विभाग की टीम को सौंप दिया गया।