Home देश हार के बाद हमास को समर्पित करने की पाकिस्तानी हसरत अधूरी

हार के बाद हमास को समर्पित करने की पाकिस्तानी हसरत अधूरी

3

अहमदाबाद.

विश्व कप 2023 में पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद इस्राइल की तरफ से भी बयान सामने आ रहे हैं। मैच के दौरान इस्राइल-हमास के बीच जंग का एक पोस्टर सामने आया था। एक फैन वह पोस्टर लिए खड़ा था। इसके बाद इस्राइल ने उस फैन और उसके पोस्टर के फोटो को शेयर करते हुए 'धन्यवाद भारत' कहा था।

अब भारत में इस्राइल के राजदूत नाओर गिलोन का बयान सामने आया है, जिसमें वह टीम इंडिया की जीत पर खुशी जाहिर कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान टीम और वहां के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर तंज भी कसा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा कि हार के बाद पाकिस्तान अपनी जीत हमास को समर्पित नहीं कर पाया।

The Kashmir Files Controversy: Israel Ambassdor Naor Gilon Thanks Indians For 'Unlimited Support' After Getting Trolled With 'Hitler Was Great' Anti-Semitic DMs
नाओर गिलोन

 

गिलोन ने क्या कहा?
नाओर ने लिखा- हमें खुशी है कि क्रिकेट विश्व कप 2023 में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया। मैच के दौरान हमारे भारतीय मित्रों ने पोस्टर दिखाकर कर इस्राइल के साथ अपनी एकजुटता दिखाई। इससे हम बेहद भाव विभोर हैं। नाओर ने उसी फैन का पोस्टर भी शेयर किया। पोस्टर में पीएम मोदी और इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को साथ देखा जा सकता है। पोस्टर पर लिखा है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ जारी जंग में इस्राइल के साथ खड़ा है।
हमें खुशी है कि #CWC23 में #INDvPAK मैच में #भारत 🇮🇳 विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया।   हम हमारे भारतीय मित्रों द्वारा मैच के दौरान पोस्टर दिखाकर कर इज़राइल 🇮🇱 के साथ अपनी एकजुटता दिखाने से हम बेहद भाव विभोर हैं। 🙏

    We are happy that… pic.twitter.com/fIDY4Ap7aJ
    — Naor Gilon (@NaorGilon) October 14, 2023

रिजवान ने गाजा को लेकर किया था ट्वीट
इससे पहले पाकिस्तान के रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद बड़ा बयान दिया था। श्रीलंका के खिलाफ मैच में रिजवान ने शतक जड़ा था। उन्होंने नाबाद 131 रन की पारी खेली थी। इस पारी के बाद रिजवान ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर लिखा- यह जीत गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत स्वागत और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बेहद आभारी हूं।
पाकिस्तान को अहमदाबाद में भारत के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते पाकिस्तानी टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। कप्तान बाबर आजम ने 50 और मोहम्मद रिजवान ने 49 रन की पारी खेली। जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वनडे विश्व कप में लगातार आठवीं बार शिकस्त दी। अब भारत का सामना 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तानी टीम 20 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से चिन्नास्वामी में भिड़ेगी।