Home मनोरंजन शेफाली शाह को माल्किनजी कहकर पुकारते हैं अमिताभ बच्चन

शेफाली शाह को माल्किनजी कहकर पुकारते हैं अमिताभ बच्चन

2

मुंबई
 बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अभिनेत्री शेफाली शाह को माल्किनजी कहकर पुकारते हैं। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित रियलिटी गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति 15 के आगामी एपिसोड में शेफाली शाह नजर आयेंगी। इस शो के होस्ट, अमिताभ बच्चन ने शेफाली शाह को प्यार से 'माल्किनजी' कहकर बुलाया। इस प्यारे नाम के पीछे की वजह उस समय की है जब अमिताभ ने फिल्म 'वक्त : द रेस अगेंस्ट टाइम' की शूटिंग की थी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे विपुल शाह, जो शेफाली शाह के पति हैं, ने फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ उनसे संपर्क किया था और वह तुरंत इसका हिस्सा बनने के लिए सहमत हो गए। शेफाली ने फिल्म में अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाया था। शूटिंग के दिनों को याद करते हुए अमिताभ ने मज़ाक़िया अंदाज़ में कहा,शेफाली शाह विपुल शाह की पत्नी हैं और वो मेरी ऑन-स्क्रीन पत्नी का किरदार निभा रही थीं। लेकिन फिल्म के सेट पर वह जिस तरह थीं, उससे मुझे पता चला कि घर की 'माल्किन' कौन है! उन्होंने कमान संभाल रखी थी और जहां भी जरूरी हो दिशा-निर्देश देती थीं। तभी मुझे लगा कि वो 'जबर्दस्त' हैं!' 'कौन बनेगा करोड़पति 15' का सोमवार' एपिसोड, 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

भूमि पेडणेकर ने पर्यावरण बचाने के लिए लॉन्च किया 'द भूमि फाउंडेशन'

मुंबई
अपनी बहुमुखी एक्टिंग, शानदार प्रदर्शन, नेक सामाजिक कार्यों व पर्यावरण के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडणेकर ने सकारात्मक बदलाव की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंने आधिकारिक तौर पर 'द भूमि फाउंडेशन' की वेबसाइट लॉन्च की है, जो एक गैर-लाभकारी समर्थक मंच है। यह प्लेटफॉर्म पर्यावरण से जुड़े मुद्दों से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर काम करता है।

भूमि के मन में इस प्लैनेट को लेकर गहरा जुनून बसता है, वह सोशल मीडिया पर 'क्लाइमेट वॉरियर' नाम से एक समर्थक प्लेटफॉर्म भी संचालित करती हैं, जिसका उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण की जरूरत के बारे में शिक्षित करना है। यह प्लेटफॉर्म व्यक्तियों और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के नेतृत्व में जलवायु परिवर्तन से जुड़ी परियोजनाओं की फंडिंग जुटाने, जलवायु से संबंधित पॉडकास्ट और वृत्तचित्रों का निर्माण करने, जलवायु जागरुकता कार्यक्रमों का सहयोग वसमर्थन करने तथा पर्यावरण के प्रति सचेत स्टार्टअप्स में निवेश करने की दिशा में काम करेगा। असली परिवर्तन लाने तथा हमारे देश में प्रदूषण व कार्बन फुटप्रिंट का बुरा असर घटाने के लिए संगठनों और जलवायु संरक्षणकर्ताओं के हाथ मजबूत करना इस मंच का लक्ष्य है।

भूमि पेडणेकर ने इस नए प्रयास को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे द भूमि फाउंडेशन के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस साल अपने जन्मदिन पर मैंने इस कॉन्सेप्ट का सफर शुरू किया कि मैं अपने प्लैनेट की मदद कैसे कर सकती हूं, और आज 'द भूमि फाउंडेशन' लॉन्च करते हुए मुझे बड़ा आनंद आ रहा है! मुझे उम्मीद है कि इस फाउंडेशन के माध्यम से क्लाइमेट को लेकर पूरे भारत में जागरूकता पैदा होगी और आशा करती हूं कि ठोस बदलाव लाने के लिए सही व्यक्तियों और समुदायों को सशक्त बनाया जा सकेगा।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, "इस प्लेटफॉर्म को लेकर मेरा विजन यह है कि ऐसे जलवायु संरक्षणकर्ताओं और पर्यावरण समर्थकों की सेना जुटाई जाए, जो पर्यावरण का संरक्षण करने तथा एक ज्यादा सस्टेनेबल दुनिया बनाने का समान लक्ष्य शेयर करते हैं। इस नई यात्रा पर निकलने के साथ, मैं सभी को आमंत्रित करती हूं कि वे पृथ्वी को बचाने में अपना हाथ बंटाएं।"

अपने प्लैनेट को लेकर भूमि पेडणेकर के प्रेम और पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनके समर्पण को पहले ही वैश्विक मान्यता मिल चुकी है। यह अभिनेत्री यूएनडीपी इंडिया के सतत विकास लक्ष्यों की प्रथम नेशनल एडवोकेट और हीलिंग हिमालयाज की गुडविल एम्बेसडर हैं। हीलिंग हिमालयाज एक गैर सरकारी संगठन है, जो इस पर्वत श्रृंखला को साफ-सुथरा बनाए रखता है और इसके इकोसिस्टम की रक्षा करता है!

रिया कपूर ने वीरे दी वेडिंग के सीक्वल पर लगाई मुहर, जल्द शुरू होगी शूटिंग

मुंबई
 2018 में आई फिल्म वीरे दी वेडिंग को दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था। इसमें करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया नजर आई थीं।दर्शक पिछले काफी वक्त से वीरे दी वेडिंग के सीक्वल की मांग कर रहे हैं।अब आखिरकार रिया कपूर ने वीरे दी वेडिगं के दूसरे भाग पर मुहर लगा दी है।

उन्होंने बताया कि फिल्म की दूसरी किस्त पर काम शुरू हो चुका है। फिलहाल स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है।रिया ने कहा, हां, वीरे दी वेडिंग बन रही है। फिलहाल, फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। वीरे दी वेडिंग की दूसरी किस्त की कहानी बहुत अलग होगी। मुझे पता है कि यह थोड़ा मुश्किल है क्योंकि यह फिल्म मेरे लिए सब कुछ है।उन्होंने आगे कहा, मैं वीरे दी वेडिंग की कहानी से बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण फिल्म है और मैं इससे बहुत जुड़ी हुई हैं।रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल तक निर्माता वीरे दी वेडिंग 2 की शूटिंग शुरू कर देंगे।

 आने वाले दिनों में जल्द इस खबर की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।फिलहाल वीरे दी वेडिंग 2 की कास्ट तय नहीं हुई है। हालांकि, उम्मीद है कि दूसरे हिस्से में भी पहले भाग वाली स्टारकास्ट ही नजर आएगी।बता दें, वीरे दी वेडिंग ने टिकट खिड़की पर 81.39 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। यह फिल्म जी5 पर उपलब्ध है।