Home राज्यों से टिकट वितरण के बाद BJP कार्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन

टिकट वितरण के बाद BJP कार्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन

4

जयपुर.

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट जारी हुए करीब 4 दिन बीत गए हैं। लेकिन, टिकट बंटवारे को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जयपुर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को अलवर जिले की बानसूर, जयपुर की विद्याधर नगर और सवाई माधोपुर की बामनवास सीट पर घोषित प्रत्याशियों का विरोध करने और अपने नेताओं को टिकिट देने की मांग लेकर सैंकड़ों कार्यकर्ता ने पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

इधर, नाराज पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध को शांत कराने की जिम्मेदारी बड़े नेताओं को दी गई है। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है, जो टिकट कटने वाले नेताओं को साधने का काम कर रही है। वहीं, कार्यालय के बाहर विरोध करने आ रहे कार्यकर्ताओं को भी शांत कराने की जिम्मेदारी नेताओं को दी है। इसी के तहत नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों से जूझते नजर आए। उन्होंने प्रर्दशन कर रहे कार्यकर्ताओं की बात सुनी और उन्हें भरोसा दिया कि वे कार्यकताओं की मांग और भावना पार्टी आलाकमान तक पहुंचा देंगे।

हालांकि, कार्यकर्ता इससे संतुष्ट नजर नहीं आए। विरोध कर रहे एक कार्यकर्ता ने यहां तक कह दिया कि हम यहीं बैठेंगे, कहीं जाने वाले नहीं है। दरअसल, भाजपा ने बानसूर विधानसभा क्षेत्र से देवी सिंह शेखावत को टिकट दिया है। कार्यकर्ता शेखावत का विरोध कर महेंद्र यादव का समर्थन कर रहे हैं। विद्याधर नगर से विष्णु प्रताप सिंह और  बामनवास विधानसभा क्षेत्र से रामराज मीणा का समर्थन कर रहे हैं। इसी के चलते ये प्रदर्शन किया गया।