Home राज्यों से पुलिस ने तीन दिन की चेकिंग में पकडे 33.50 लाख

पुलिस ने तीन दिन की चेकिंग में पकडे 33.50 लाख

5

धौलपुर.

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर धौलपुर पुलिस प्रशासन आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए सीमा समेत जिले भर में नाकाबंदी कर रहा है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान वाहनों की तलाशी करते हुए लगातार तीन दिन में साढ़े 33 लाख बरामद किए हैं। पुलिस ने तीन लोगों को भी पूछताछ के लिए राउंडअप किया है। पुलिस ने अलग-अलग तीन वाहनों से 28 लाख, ढाई लाख और तीन लाख रुपये बरामद कर आयकर विभाग की टीम को सूचित कर दिया है। आयकर विभाग की टीम बरामद की गई राशि को लेकर जांच में जुट गई है।

धौलपुर शहर पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सांखला ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता की पालना में अवैध शराब, तस्करी, अवैध हथियार और अवैध धनराशि को लेकर सीमा समेत जिले भर में नाकाबंदी की जा रही है। इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। साथ ही चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक और भय मुक्त संपन्न कराने के लिए पुलिस आपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुए है।

पुलिस उप अधीक्षक सांखला ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान दो दिन पहले एक लग्जरी कार की तलाशी के दौरान 28 लाख रुपये की राशि बरामद की है। उसके बाद एक दूसरी कार से ढाई लाख रुपये की राशि बरामद की और शुक्रवार को कार की तलाशी के दौरान तीन लाख रुपये की राशि बरामद की है। लगातार तीन दिन में तीन वाहनों से साढ़े 33 लाख रुपये बरामद किए हैं।
पुलिस पूछताछ के दौरान वाहन मालिकों ने बरामद हुई राशि के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उसके बाद पुलिस ने तीनों वाहन मालिकों को पूछताछ के लिए राउंडअप कर आयकर विभाग की टीम को सूचित किया। आयकर विभाग की टीम बरामद की गई राशि को लेकर जांच में जुटी है।