Home खेल न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

2

 

चेन्नई
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 11वें मैच में 8 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले टीम ने इंग्लैंड और नीदरलैंड को हराया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने केन विलियमसन और डेरिल मिचेल के अर्धशतक की बदौलत 43 गेंद शेष रहते बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

246 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रचिन रवींद्र 13 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए। कीवी टीम का पहला विकेट 12 के स्कोर पर गिरा। केन विलियमसन ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों के बीच 80 रन की साझेदारी हुई। कॉनवे 59 गेंद में 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डेरिल मिचेल और केन विलियमसन के बीच शतकीय साझेदारी हुई लेकिन 78 के निजी स्कोर पर वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। उनके हाथ में गेंद लगी है, जिससे वह दर्द में दिखे। डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप ने इसके बाद विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई।

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बनाए हैं। बांग्लादेश के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। पहले बल्लेबाजी करनेे उथरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिटन दास पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तन्जीद 16 रन बनाकर आउट हुए। मेहदी हसन मिराज 30 रन बनाकर आउट हुए। शान्तो 7 रन ही बना सके। इसके बाद शाकिब और मुशफिकुर ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 90 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। शाकिब अल हसन ने 51 गेंद में 40 रन बनाए। रहीम 75 गेंद में 66 रन ही बना सके। महमूदुल्लाह ने आखिरी ओवरों में बड़े शॉट खेले और 49 गेंद में 41 रन बनाकर नाबाद रहे। डेरिल मिचेल 89 और ग्लेन फिलिप 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

नाकाम रहे बांग्लादेशी गेंदबाज़
पहले बांग्लादेश की ओर से खराब बैटिंग देखने को मिली, फिर टीम के गेंदबाज़ भी कुछ खास नहीं कर सके. सिर्फ कप्तान शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 विकेट मिला. इस दौरान शाकिब ने 10 ओवर में 54 और मुस्तफिजुर ने 8 ओवर में 36 रन खर्चे.