Home मध्यप्रदेश कांग्रेस की आपत्ति : आदर्श आचार संहिता के बाद भी दीवारों पर...

कांग्रेस की आपत्ति : आदर्श आचार संहिता के बाद भी दीवारों पर लिखे हैं सरकार की योजनाओं के नारे

2

 जबलपुर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) की घोषणा के चार दिन बाद भी लाडली बहना योजना का प्रचार-प्रसार न रोकने पर कांग्रेस ने सख्त आपत्ति की है. इस मामले को मध्य प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री सौरभ शर्मा ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम सौरभ कुमार सुमन को हटाने की मांग की है. शर्मा ने प्रमाण के तौर पर दीवारों पर लिखा लाडली बहना योजना के स्लोगन का वीडियो भी निर्वाचन आयोग को भेजा है.

दरअसल, जबलपुर के पुलिस कप्तान तुषार कांत विद्यार्थी को हटाने के बाद कांग्रेस ने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कलेक्टर सहित एसडीएम और तहसीलदार को हटाने की मांग की है.

जबलपुर कलेक्टर पर कांग्रेस का आरोप

एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कांग्रेस के महामंत्री सौरभ शर्मा ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर जबलपुर के कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी एक पक्षीय कार्यवाही कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग के निर्देश की अवहेलना करते हुए सिर्फ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर प्रशासनिक अधिकारी निशाना साध रहे हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव सौरव शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि, जबलपुर जिले का मुख्य चुनाव अधिकारी जिला कलेक्टर जबलपुर है. भारतीय चुनाव आयोग के द्वारा आज से 4 दिन पूर्व मध्य प्रदेश चुनाव की घोषणा की गई थी. ताकि किसी प्रकार का कोई विज्ञापन आचार संहिता के दायरे में न आये. इसके बावजूद बार-बार शिकायत करने के बाद भी जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा जबलपुर रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म 6 की तरफ मध्यप्रदेश सरकार के अनेकों विज्ञापन अभी भी मौजूद हैं, जो सीधे एकपक्षीय फायदा भारतीय जनता पार्टी को पहुँचा रहे हैं, जिस कारण जिला निर्वाचन अधिकारी का निष्पक्ष भाव प्रतीत नहीं होता है. विज्ञापन का वीडियो आपको अवलोकनार्थ भेजा जा रहा है. कृपया कार्यवाही करें. आशा करते है, आपके द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही की जायेगी.

 जबलपुर कलेक्टर को तत्काल हटाया की मांग

इस पत्र के विषय में ही मांग की गई है कि जबलपुर कलेक्टर को तत्काल हटाया जाए. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव सौरव शर्मा ने मांग की है कि जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन सहित रांझी एसडीएम, तहसीलदार को हटाया जाए. सौरभ शर्मा द्वारा दीवारों पर लाडली बहना योजना के प्रचार से संबंधित नारों के जो वीडियो निर्वाचन आयोग को भेजे गए हैं,