Home देश भारत के खिलाफ जिहाद की अपील, हिजबुल के आतंकी फिलिस्तीन से कर...

भारत के खिलाफ जिहाद की अपील, हिजबुल के आतंकी फिलिस्तीन से कर रहे हैं कश्मीर की तुलना

3

नई दिल्ली
इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में हिजबुल मुजाहिदीन ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। आतंकी समूह ने भारत के खिलाफ जिहादी की अपील की है और कश्मीर पर 'अवैध कब्जे' के आरोप लगा रहा है। खबर है कि आतंकी सैयद सलाहुद्दीन कश्मीर और फिलिस्तीन के हालात की तुलना की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सलाहुद्दीन ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उसने कहा है कि फिलिस्तीन मुश्किल दौर से गुजर रहा है और इजरायल गाजा पर कब्जा कर लेगा। उसने कहा कि भारत भी मासूम कश्मीरियों की 'हत्या' कर रहा है और कश्मीर से पूरा रुपया ले रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, उसने कहा, 'उसने कहा कि यह यह जिहाद का समय है और मैं दुआ करता हूं कि इस जिहाद को हम जीतेंगे।'

भारत को नहीं पड़ा फर्क
रिपोर्ट के अनुसार, भारत के खुफिया सूत्रों ने कहा कि उसका बयान नया नहीं है और वह कुछ समय से ऐसे बयान दे रहा है। उन्होंने कहा, 'वह ऐसे भड़काऊ बयान कुछ समय से दे रहा है। सलाहुद्दीन एक बदनाम आतंकवादी है और उसे पाकिस्तानी सेना ने भी छोड़ दिया है।' दरअसल, यह कहा जा रहा है कि 'नतीजे' नहीं देने के चलते ISI सलाहुद्दीन से खुश नहीं है।

370 हटने के बाद से बढ़ी चौकसी
अगस्त 2019 में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने का ऐलान कर दिया था। तब से ही क्षेत्र में सुरक्षाबलों की सक्रियता बढ़ गई है। खबर है कि ISI चाहता है कि सलाहुद्दीन घाटी में हिजबुल की गतिविधियों को तेज करे। रिपोर्ट के मुताबिक, ISI ने हिजबुल को आर्थिक मदद देना भी बंद कर दिया है।