Home राज्यों से इजराइल के मृतकों की आत्म शांति की प्रार्थना

इजराइल के मृतकों की आत्म शांति की प्रार्थना

2

पुष्कर.

तीर्थराज पुष्कर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इजरायली पर्यटकों के साथ मिलकर पवित्र सरोवर के बद्री घाट पर इजराइल में आतंकी हमले में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए यज्ञ किया। साथ ही ईश्वर से आतंकियों के खात्मे के लिए प्रार्थना भी की।
पुष्कर के बद्री घाट पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर इजराइल में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए हुए हवन में इजराइल और भारतीय नागरिकों की एकजुट नजर आई।

हवन में स्थानीय लोगों के अलावा इजराइल पर्यटक भी मौजूद रहे। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष त्रिभुवन पाराशर ने बताया, इजराइल पर चरमपंथी हमास की ओर से आतंकी हमला किया गया। इस हमले में निर्दोष लोगों की निर्ममता के साथ हत्याएं की गई। बूढ़े, बच्चों और महिलाओं को नहीं बख्शा गया, दरिंदगी की सारी हदें आतंकियों ने पार कर दी। विश्व हिंदू परिषद ने इजराइल में हुए आतंकी हमले में मारे गए सभी लोगों की आत्मा की शांति के लिए पुष्कर सरोवर में दुग्धाभिषेक और हवन किया गया। साथ ही मृतकों के परिजनों को दुख की इस असहनीय घड़ी में शक्ति प्रधान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

हमारा देश हमेशा इजरायल के साथ खड़ा रहा है। देश में हर हिंदू आतंकवाद के खिलाफ है, इजराइल पर जो हमास आतंकी संगठन की ओर से हमला किया गया है, उसकी विश्व हिंदू परिषद कड़े शब्दों में निंदा करता है। पाराशर ने बताया कि हमास के आतंकियों ने निर्दयतापूर्वक महिलाओं के साथ दुराचार कर उनके शरीर के टुकड़े किए, यह घोर निंदनीय है। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के अलावा इजरायली पर्यटक भी शामिल हुए हैं। सभी ने पुष्कर सरोवर में पुष्पांजलि अर्पित इजराइल में मारे गए सभी मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान भारत और इजरायल की एकता के प्रति के रूप में दोनों देशों के झंडे भी लहराए गए।