Home राज्यों से उत्तर प्रदेश बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण का बड़ा बयान- ‘एशियन गेम्स में पहलवानों...

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण का बड़ा बयान- ‘एशियन गेम्स में पहलवानों से पदक की खास उम्मीद नहीं’

3

गोरखपुर
पूर्व विधायक गौरी देवी के टाउन हॉल स्थित आवास पर पहुंचे भाजपा सांसद व पूर्व अध्यक्ष भारतीय कुश्ती संघ बृजभूषण शरण सिंह हाकी उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महामंत्री रहे धीरज सिंह हरीश के बीते दिनों निधन पर शोक व्यक्त करने गोरखपुर पहुंचे थे।

इस दौरान भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि चीन के हांगझू में चल रहे एशियाई खेलों में पहलवानों से पदक की खास उम्मीद नहीं दिख रही है। कुश्ती संघ भंग होने के कारण पहलवानों के प्रशिक्षण शिविर नहीं लग सके, जिसके कारण ट्रेनिंग नहीं दी गई। उन्होंने खुद पर पहलवानों के यौन उत्पीड़न के लगे आरोपों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। बृजभूषण सिंह ने कहा कि धीरे-धीरे स्थिति शीशे की तरह साफ होती जा रही है।

आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जंतर-मंतर पर पहलवानों ने धरना दिया था। उनका दावा था कि जूनियर पहलवानों की भलाई के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन सच्चाई ये थी कि कुछ पहलवानों ने साजिश रचकर जूनियर पहलवानों का करियर खराब करने का काम किया है।

'देश में कुश्ती इस विवाद से काफी पीछे चली गई है'
 उन्होंने कहा कि इस दौरान न तो राष्ट्रीय प्रतियोगिता हो सकी और न ही राष्ट्रीय शिविर लग पाए। इसके कारण काफी पहलवानों को नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि देश में कुश्ती इस विवाद से काफी पीछे चली गई है। इसका असर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ में देख चुके हैं। एशियाई खेलों में भी ज्यादा उम्मीद नहीं है।