Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ आई महिला के साथ होटल में रेप, पुलिस ने 24 घंटे...

लखनऊ आई महिला के साथ होटल में रेप, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ्तार

5

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने बलात्कार के एक आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है, जिसने शहर के एक होटल में कौशांबी की एक 24 वर्षीय महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। महिला शनिवार रात हजरतगंज इलाके में सड़क पर बेहोश पड़ी मिली थी। पुलिस के मुताबिक, हजरतगंज पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (शामक दवा देने के लिए) और 376 (बलात्कार के लिए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पीड़िता ने रविवार को होश में आने के बाद पुलिस को दी जानकारी
मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), लखनऊ सेंट्रल, अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि महिला डालीबाग इलाके में डीजीपी के आवास के पास बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थी। उसने बताया कि पुलिस के गश्त वाहन कर्मियों ने उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। कौशिक ने बताया कि रविवार को होश आने पर उसने पुलिस को अपराध की जानकारी दी। हमने महिला द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर उस होटल की तलाश और पहचान की प्रक्रिया शुरू की जहां अपराध हुआ था। पुलिस ने बाद में आरोपी का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल कर लिया अपना गुनाह
डीसीपी ने कहा कि आरोपी की पहचान सीतापुर निवासी 22 वर्षीय मयंक भानु सिंह के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि वह अचानक हजरतगंज में महिला से मिला और कानूनी सहायता दिलाने के बहाने उससे बातचीत करने लगा। जिसके बाद उसने रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।