Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग के 880 पदों पर निकली भर्ती, 12 अक्टूबर...

छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग के 880 पदों पर निकली भर्ती, 12 अक्टूबर से आवेदन

6

नई दिल्ली.
छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 880 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2023 से शुरू हो जाएगी। सरकारी नौकरी करने की चाह रखने वाले उम्मीदवार एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू होने के बाद छत्तीसगढ़ हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट highereducation.cg.gov.in पर जाकर भर सकेंगे।

भर्ती विवरण

  • छत्तीसगढ़ शासन, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से यह भर्ती कुल 880 पदों के लिए निकाली गयी है। भर्ती के लिए पदानुसार विवरण निम्नलिखित है-
  • प्रयोगशाला परिचर (लेबोरेटरी अटेंडेंट): 430 पद
  • नौकर (सर्वेंट): 210 पद
  • चौकीदार: 210 पद
  • स्वीपर: 30 पद
  • कुल पद: 880

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाने के बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करने के बाद पंजीकरण के लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें और अंतिम में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि विभाग की ओर से जल्द ही विस्तृत अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जिसके बाद अभ्यर्थी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा सहित भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत अधिसूचना के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।