Home खेल जानिए कैसा रहेगा चेन्नई में आज का मौसम, क्या बारिश डालेगी खलल?

जानिए कैसा रहेगा चेन्नई में आज का मौसम, क्या बारिश डालेगी खलल?

4

नई दिल्ली 
 विश्वकप में भारत का आज पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। क्रिकेट फैंस आज के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक तरफ जहां पांच बार की विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलिया है तो दूसरी तरफ नंबर-1 वनडे टीम इंडिया है। दोनों के बीच आज का मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है। अहम बात यह है कि भारत विश्वकप के दोनों ही वार्मअप मैच नहीं खेला पाया और इसकी बड़ी वजह मौसम रहा है। दोनों ही मैच बारिश के चलते नहीं हो सका। ऐसे में आज होने वाले मैच को लेकर भी लोगों के भीतर यह उत्सुकता है कि आज का मौसम कैसा रहेगा। आज का मैच चेन्नई में खेला जाएगा। शनिवार की शाम चेन्नई में घने बादल छाए थे, साथ ही आज यहां बारिश की भी संभावना मौसम विभाग की ओर से जाहिर की गई है। चेन्नई का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और रात में 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

दिन में चेन्नई में बादल छाए रहेंगे, जबकि रात में बारिश की संभावना 15 फीसदी जताई गई है। ऐसे में संभव है कि कुछ समय के लिए बारिश खलल डाल सकती है, लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट के फैंस को पूरा मैच देखने को मिलेगा। चेन्नई में आज का मैच चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा, यह तटीय इलाके में स्थित है। लिहाजा यहां बारिश की संभावना कम रही है। गौर करने वाली बात है कि एशिया कप में बारिश ने काफी खलल डाली थी। भारत और पाकिस्तान के बीच का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका था। नेपाल के खिलाफ भी मैच पूरा नहीं हो सका था और ओवर की कटौती करनी पड़ी थी। मोहाली और इंदौर में भी बारिश ने खलल डाली थी, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच देर से शुरू हुआ था।

रोहित शर्मा ने कहा कि विश्वकप टीम का हिस्सा होना हमेशा से ही सपना रहा है। लेकिन टीम में होने के साथ उसका कप्तान होना और भी सौभाग्य की बात है, मेरे लिए यह बड़ी चुनौती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि पिछले 10 साल में मैंने ऑस्ट्रेलिया की बजाए भारत में ज्यादा व्हाइट बॉल क्रिकेट खेला है। पिछले कुछ सालों में भारत के खिलाफ हमने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है। लिहाजा हमारे लिए यहां के हालात नए नहीं हैं।