Home मध्यप्रदेश रोड पर खतरनाक स्टंट कर रहे अमीर को थाने में घसीट लाई...

रोड पर खतरनाक स्टंट कर रहे अमीर को थाने में घसीट लाई पुलिस

2

उज्जैन
उज्जैन में एक ऑटोरिक्शा चालक को चलती सड़क पर खतरनाक स्टंट करना महंगा पड़ गया। इस स्टंटबाजी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोर्ट के चालान की कार्रवाई करते हुए कान पकड़कर माफी भी मंगवाई।

जानकारी के अनुसार, उज्जैन शहर में 6 अक्टूबर को एक ऑटो चालक अमीर का चलती सड़क पर खतरनाक स्टंट करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। यह वीडियो महाकाल मंदिर के पास हरीफाटक ओवर ब्रिज का बताया गया था। वीडियो में ऑटो चालक हरीफाटक ओवरब्रिज से बेगम बाग की ओर जा रहा था और तभी अचानक वह सड़क पर चल रहे अन्य लोगों की जान जोखिम में डालकर खतरनाक स्टंट करने लगा। ऑटो चालक दो पहिए पर ऑटो चला रहा था। इसी बीच, पीछे आ रहे किसी राहगीर ने अपने मोबाइल फोन में उसकी इस हरकत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद जब यह पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत थाना प्रभारी यातायात निरीक्षक दिलीप सिंह परिहार को कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया। सहायक प्रधान आरक्षक परमानंद की सहायता से वायरल वीडियो में दिख रहे ऑटो MP09 RB 1323 के चालक की पहचान करने के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे ऑटो सहित पकड़कर थाने घसीट लाई।

पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ कोर्ट के चालान की कार्रवाई की गई। वहीं ऑटो चालक के खिलाफ खतरनाक तरीके से वाहन चलाने सहित अन्य धाराओं में चालान किया गया है। इसके बाद ऑटो चालक कान पड़कर पुलिस प्रशासन और आम जनता से माफी मांगने लगा। ऑटो चालक द्वारा इस प्रकार का स्टंट करने पर लोगों ने कड़ी कार्रवाई की बात कही थी।

ट्रैफिक डीएसपी दिलीप सिंह परिहार ने बताया कि ऑटो चालक के धारा 184 181 के तहत कार्रवाई की जा रही है और ऑटो चालक के खिलाफ लाइसेंस अधिनियम, बीमा अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की गई है। जांच में पाया गया कि ऑटो ड्राइवर के पास लाइसेंस और बीमा की कॉपी नहीं पाई गई है। ऑटो को थाने पर लाकर खड़ा कर दिया गया है।

बता दें कि, ऑटो ड्राइवर के स्टंट के बाद उज्जैन के आरटीओ संतोष मालवीय भी सख्ती के मूड में नजर आ रहे। आरटीओ ने शनिवार को इंदौर रोड पर अपने अमले के साथ यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले बाइकर्स और ऑटो चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की।