Home खेल क्या जहीर खान की सलाह मान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग...

क्या जहीर खान की सलाह मान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग 11 में देंगे इन खिलाड़ियों को जगह?

1

नई दिल्ली
आईसीसी मेंस वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। इस बड़े मुकाबले से पहले भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने रोहित शर्मा को भारतीय बॉलिंग लाइन-अप को लेकर अहम सलाह दी है। 2011 वर्ल्ड कप विजेता इस खिलाड़ी का कहना है कि भारत को बिना किसी देरी के अपने पहले ही मैच में तीनों प्रमुख स्पिनर्स को प्लेइंग 11 में मौका देना चाहिए। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि चेन्नई में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों को देखते हुए, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी में मेन इन ब्लू को बड़ा फायदा हो सकता।

क्रिकबज से बात करते हुए जहीर खान ने कहा 'जब आप चेन्नई में खेल रहे हों, तो पहली चर्चा तीन स्पिनरों को शामिल करने के बारे में होनी चाहिए। हार्दिक पंड्या के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज दो फ्रंटलाइन सीमर होंगे। मुझे लगता है कि सभी तीन स्पिनर प्लेइंग इलेवन में होंगे। शार्दुल ठाकुर को बाहर बैठना पड़ेगा।' इसी दौरान भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को हाल ही में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ सफलता नहीं मिली है।

सहवाग बोले 'आमतौर पर चेन्नई की विकेट धीमी और टर्निंग होती है है। हमारे पास रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के रूप में एक बहुत मजबूत स्पिन विभाग है। हमने हाल ही में देखा है कि ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है। वे पहले दो गेम हार गए थे। तीसरे वनडे में ज्यादा टर्न नहीं था, यही वजह है कि उन्होंने बेहतर खेला और जीत हासिल की।'