Home राज्यों से ग्राहक के सोने पर मुथूट फाइनेंस के मैनेजर ने लिया 12 लाख...

ग्राहक के सोने पर मुथूट फाइनेंस के मैनेजर ने लिया 12 लाख का लोन, 4 गिरफ्तार

2

रांची.

सोना रखकर लोन देने वाली मुथूट फाइनांस के मैनेजर ने ग्राहक के सोने को ही गिरवी रखकर अपनी पत्नी और साले के नाम पर 12 लाख का लोन ले लिया। उसने ग्राहक आधा किलो सोना लोन के लिए जमा किया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद एक केस मानगो थाने में वर्ष 2022 में दर्ज किया गया। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने पहले ही आरोपी मैनेजर सांतनु डे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले में अन्य का नाम सामने आने के बाद मंगलवार रात दबिश देकर चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामले में मानगो थाने में सौरभ दास गुप्ता ने 15 जून 2022 को केस किया था। इसमें उसने बताया था कि मानगो के मुथूट फाइनांस में रखा करीब 50 तोला सोना, जिसे उसने गिरवी रखा था, उसे बदल दिया गया। उसकी जगह नकली सोना रखने के बाद असली सोना से लोन ले लिया गया। 50 तोला के लिए 12 लाख का लोन मिला था। सोना सील पैक किया गया था। गहने के पैकेट का सील तोड़कर सांतनु ने अपने परिजनों के नाम पर लोन ले लिया था। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में छापेमारी टीम बनी थी। इसका नेतृत्व मानगो थाना प्रभारी विनय कुमार कर रहे थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी
टीम को पता चला कि सांतनु के परिजनों ने सरायकेला के आसंगी वास्तु विहार में मकान ले लिया है। उसके बाद पुलिस टीम ने वहां छापेमारी के बाद मौके से सुभोजित पाल, गौरव प्रकाश राय, निवेदिता प्रेरणा और अनुराग रॉनित राय को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें बुधवार को जेल भेज दिया। एक साल पहले करीब 50 तोला सोना से लोन लिया गया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद इस मामले में केस दर्ज किया गया। मुख्य आरोपी को उसी समय गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उसके बाद उसके परिवार के चार अन्य सदस्यों को भी अब गिरफ्तार कर लिया गया है।- विनय कुमार, थाना प्रभारी मानगो