Home राज्यों से रोड रेज में गई इकबाल की जान, हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

रोड रेज में गई इकबाल की जान, हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

2

जयपुर.

राजस्थान में इकबाल नाम के एक युवक की मौत के बाद अब इसपर जमकर सियासत शुरू हो गई है। इस घटना को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जयपुर की सड़क पर प्रदर्शन किया है। बीते शुक्रवार की देर रात यह घटना हुई थी। जिसके बाद अब हिंदू संगठनों ने प्रशसान से मांग की है कि रोडरेज की इस घटना के लिए जवाबदेही तय की जाए। 'Indian Express' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को 17 साल के एक लड़के की मौत के बाद यहां सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। पुलिस ने दावा किया कि गलफहमी की वजह से रोड रेज की घटना हुई थी। यह घटना सुभाष चौक थाना इलाके में हुई थी।
जयपुर के पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा, 'दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत हो गई थी। दो लोग इस दौरान यह सब वहां खड़े होकर देख रहे थे और स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। उनका कोई मोटिव नहीं था यह महज गलतफहमी थी।' गुस्साए प्रदर्शनकारी सुभाष चौक और रामगंज इलाके में जमा हुए थे और उन्होंने दुकानें बंद करवा दीं। प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर भी जाम लगा दिया था। शहर में धीरे-धीरे सांप्रदायिक तनाव बढ़ा और इसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बस की वहां तैनाती करनी पड़ी ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे।

जयपुर में क्या हुआ था…

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि मेहरा कॉलोनी के नजदीक स्थित रोड पर दो बाइक चालकों की टक्कर हो गई थी। इसके बाद उन्होंने आपस में मारपीट शुरू कर दी। इस लड़ाई को देखते हुए स्थानीय लोगों ने उन्हें समझाया औऱ मारपीट नहीं करने के लिए कहा। स्थानीय लोगों के कहने पर एक बाइक सवार वहां से चला गया। हालांकि, दूसरा बाइक सवार वहीं रुक गया और स्थानीय लोगों के साथ उसकी बहस शुरू हो गई। इसके बाद लोगों ने इस बाइक सवार की पिटाई कर दी और फिर बाद में उसकी मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान इकबाल के तौर पर हुई है। इकबाल जयसिंहपुरा का रहने वाला बताया जा रहा है। इस मामले में मृतक इकबाल के परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया था। इस घटना का एक कथित वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें एक भीड़ इकबाल को थप्पड़ मारती नजर आ रही थी। एक शक्स उसे घसीटता हुआ भी नजर आ रहा था।