Home शिक्षा आईफोन में iOS 17.0.3 अपडेट से ओवरहीटिंग समस्या से मिलेगा छुटकारा

आईफोन में iOS 17.0.3 अपडेट से ओवरहीटिंग समस्या से मिलेगा छुटकारा

3

नई दिल्ली

नई आईफोन सीरीज की लॉन्चिंग और पहली सेल के बाद से ही इसमें ओवरहीटिंग को लेकर शिकायत देखने मिल रही है। लेकिन अब आईफोन की ओवरहीटिंग समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। एपल ने इसके लिए नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17.0.3 को जारी कर दिया है। यदि आप भी iOS 17 का इस्तेमाल कर रहे हैं तो अपने आईफोन में iOS 17.0.3 अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

आईफोन 15 सीरीज में आ रही थी दिक्कत
एपल ने अपने हालिया आईफोन को प्रभावित करने वाली ओवरहीटिंग समस्याओं को ठीक करने के लिए एक अपडेट जारी किया है। सामान्य बग फिक्स और सुरक्षा अपडेट के अलावा, iOS 17.0.3 अपडेट उस समस्या का समाधान करता है जिसके कारण आईफोन जरूरत से अधिक गर्म हो रहा था।

बता दें कि जो लोग अपने iPhone 15 Pro मॉडल में हीटिंग की समस्या का सामना कर रहे हैं, उन्होंने इसके लिए टाइटेनियम फ्रेम को जिम्मेदार ठहराया था, जबकि कुछ ने नए 3nm A17 Pro चिप पर भी संदेह किया था। बाद में कंपनी ने ओवरहीटिंग समस्याओं को लेकर स्पष्टीकरण दिया था।

एपल ने बताया था ओवरहीटिंग का कारण
फोर्ब्स को दिए एक बयान में एपल ने कहा था कि समस्या की पहचान कर ली गई है और शुरुआत में डिवाइस गर्म महसूस हो सकते हैं। हमने कुछ स्थितियों की पहचान की है जिनके कारण आईफोन अपेक्षा से अधिक गर्म हो सकते हैं। कंपनी ने कहा था कि हमें आईओएस 17 में भी एक बग मिला है जो कुछ यूजर्स को प्रभावित कर रहा है और इसे सॉफ्टवेयर अपडेट में ठीक कर दिया जाएगा। इसके अलावा, थर्ड-पार्टी एप्स के साथ भी कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

iOS 17.0.3 को कैसे करें डाउनलोड
लेटेस्ट आईओएस 17.0.3 अपडेट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने आईफोन की सेटिंग में जाएं।
अब जनरल और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें।
इसके बाद आपको iOS 17.0.3 अपडेट डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखेगा।
परमीशन दें और अपडेट को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लें।
ध्यान दें कि iOS 17.0.3 इंस्टॉल होने के बाद आईफोन री-स्टार्ट होता है और इसमें 1-2 मिनट का समय लग सकता है।