Home राज्यों से सर्व हिंदू समाज का धरना, सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, बाजार भी बंद

सर्व हिंदू समाज का धरना, सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, बाजार भी बंद

3

जयपुर.

समाज विशेष के युवक की सड़क हादसे के बाद हुए विवाद में जान चली गई। इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने के विरोध में जयपुर बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सर्व समाज की ओर से बड़ी चौपड़ पर बुधवार को धरना दिया गया। ये धरना सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चला। इस धरने में व्यापारियों और जनता ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया।

धरने के दौरान जयपुर के परकोटे और चारदीवारी के बाजार बंद रहे। बड़ी चौपड़, छोटी चौपड़, रामगंज, जौहरी बाजार, त्रिपोलिया, चौड़ा रास्ता समेत शहर बंद रहा। हजारों की तादाद में लोग प्रदर्शन में शामिल हुए। aव्यापारियों ने मांग रखी कि हत्या के दूसरे दिन सांप्रदाय विशेष के लोगों ने भय का माहौल बनाने की कोशिश की। पुरोहित जी के कटले में लूटपाट कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। जिससे शहर का वातावरण खराब न हो।

भाजपा नेताओं ने सीएम अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के कारण जयपुर का माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले के दोषियों को चिन्हित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। चौपड़ पर धरना स्थल पर हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया गया। इस दौरान जय श्री राम और मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए। धरना शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हुआ, जिसके बाद चार दीवारी के बाजार खुले। धरने को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया था।

इस धरने में राजसमंद से भाजपा सांसद दीया कुमारी, सांसद घनश्याम तिवारी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, मालवीय नगर से बीजेपी विधायक काली चरण सराफ,  भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी,बगरू के पूर्व विधायक कैलाश वर्मा सहित भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और RSS समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों ने भी हिस्सा लिया।