Home खेल टिम साउदी विश्व कप 2023 खेलने के लिए करियर दांव पर लगाने...

टिम साउदी विश्व कप 2023 खेलने के लिए करियर दांव पर लगाने को तैयार

5

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी रविवार (1 अक्टूबर) को वनडे विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड की टीम पिछले सप्ताह ही भारत पहुंच गई थी लेकिन टिम साउदी चोटिल अंगूठे के कारण देरी से पहुंचे। टीम से जुड़ने के बाद टिम साउदी ने बताया कि विश्व कप में शामिल होने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए सर्जनों ने अंगूठे की चोट की रिकवरी में सहायता के लिए स्क्रू और एक प्लेट लगाई थी।

टिम साउदी 3 अक्टूबर को अहमदाबाद पहुंचे हैं और चोट के कारण पिछले कुछ हफ्ते काफी परेशानी में बीते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास ज्यादा समय नहीं था लेकिन समय रहते वह बेहतर हुए भारत आए। उन्होंने ये भी बताया कि वह अगूंठे को थोड़ा ध्यान देते हुए गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं। टिम साउदी ने कहा, ''जहां प्लेट है वहां पर थोड़ा नाजुक है, थोड़ा घाव है। इसकी आदत पड़ जाएगी और गेंदबाजी भी करने कोशिश कर रहा। पिछले कुछ सप्ताह से ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। इसलिए वर्कलोड के साथ अंगूठे को भी ध्यान रखना होगा।''

पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टिम साउदी फील्डिंग करते समय अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे थे। इसके बाद जांच में पता चला कि उनके अंगूठे की हड्डी टूट गई है। हालांकि सर्जरी के जरिए उनको विश्व कप के लिए फिट करने की कोशिश की गई है। 34 वर्षीय टिम साउदी के लिए विश्व कप में खेलने की राह आसान नहीं होगी। क्योंकि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं, ऐसे में अगर वह खेलने हैं तो उनका करियर दांव पर होगा। न्यूजीलैंड के लिए वह काफी लंबे समय से खेल रहे हैं लेकिन अगर उन्होंने अपने अंगूठे पर ज्यादा प्रेशर डाला तो मुश्किलें बढ़ जाएंगी।