Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने अधिकांश नामों को दी हरी रायपुर

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने अधिकांश नामों को दी हरी रायपुर

2

रायपुर.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई है, जो देर रात तक चली। बैठक में शामिल होने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा रायपुर पहुंचे। इसमें कांग्रेस के 90 प्रत्याशियों के चयन पर गहन चर्चा की गई। वहीं चुनाव को लेकर भावी रणनीति भी बनाई गई। बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में अजय माकन ने कहा कि सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशी के नामों पर चर्चा हो चुकी है। ज्यादातर नामों पर सहमति बन गई है। अब इसे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भेजा जाएगा, जहां इन नामों पर मुहर लगेगी। इसके बाद लिस्ट जारी की जाएगी।

उन्होंने सीएम भूपेश बघेल के सामने तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश की टीम ने एकजुटता के साथ शानदार काम किया है। अब लिस्ट को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भेजा जाएगा। वहां से क्लीयर होने के बाद लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने अजय माकन को कांग्रेस का कोषाध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अजय माकन जब रायपुर आए तो वह स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन के रूप में आए थे, लेकिन अब कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के रूप में जा रहे हैं। हम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से हम उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हैं। इससे पहले छत्तीसगढ़ के मोतीलाल वोरा कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष थे। माकन तो वोरा जी के बहुत करीबी भी थे और वह दायित्व इनको मिला है। पार्टी हाईकमान ने इन पर विश्वास जताया है, इसके लिए हम उन्हें बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देते हैं।

बैठक में कमेटी के सदस्य नीटा डिसूजा, सदाशय नेट्टा, हनुमंथैया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, मंत्री ताम्रध्वज साहू, डा. शिवकुमार डहरिया आदि कांग्रेस के सीनियर नेता मौजूद रहे।