Home राज्यों से बिहार से घूमने आया युवक तेज बहाव में हुंडरू फॉल से नीचे...

बिहार से घूमने आया युवक तेज बहाव में हुंडरू फॉल से नीचे गिरा, लापता

3

रांची.

बिहार के राजगीर से सोमवार को दोस्तों के साथ हुंडरू फॉल घूमने आया युवक शुभम कुमार (22 वर्ष) पानी की तेज धार में बह
गया। जानकारी के अनुसार, शुभम फॉल के ऊपर था, जिससे बहते हुए वह फॉल के करीब 325 फीट नीचे गिर गया, जिसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने काफी खोजबीन की।

मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम पहुंचेगी, उसके बाद शुभम की तलाश की जाएगी। पुलिस ने शुभम के परिजनों को सूचना दे दी है। मंगलवार को परिजन पहुंचेंगे। बताया गया कि शुभम राजगीर के नई पोखर का रहनेवाला है। उसके पिता का नाम बीरेंद्र सिंह है। वह एक कुरियर कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था। वह दोस्तों के साथ सोमवार को राजगीर से नई कार से रजरप्पा में पूजा करने पहुंचा था। उसके साथ अमन वर्मा, विकास कुमार, उज्ज्वल कुमार, अनुभव कुमार व सौरव कुमार थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे नहाने के क्रम में शुभम पानी की तेज धारा में बह गया। वहां तैनात पर्यटक मित्र विष्णु बेदिया ने पानी की तेज धारा में बह रहे शुभम को बचाने का प्रयास किया। लेकिन, असफल रहा। विष्णु बेदिया ने बताया कि नहा रहे शुभम और वाहन चालक को उसने मना किया था। लेकिन, उसने खुद को अच्छा तैराक बताते हुए बातों को अनसुना कर दिया।

घटना के बाद शुभम के सभी दोस्त हुंडरू फॉल से कार के साथ फरार हो गए। सिकिदिरी पुलिस ने ओरमांझी पुलिस, गोला पुलिस व पीसीआर वैन को सूचना देकर सड़क पर बैरकेडिंग करवा दी। इसके बाद सभी दोस्त वाहन के साथ गोला थाना पहुंचे। मौके पर पहुंची सिकिदिरी थाना की पुलिस संभावित जगहों पर शुभम की तलाश की।

सोना डूभुवा डेंजर जोन में डूबा शुभम
फॉल के उपर तीन डेंजर जोन है। इसमें सोना डूभुवा, साहेब चिपुवा और पुरना हुंडरू है। शुभम सोना डूभुवा के पास डूबा है। फॉल के नीचे भंडार दह, मंतु मारा और जोगिया दह डेंजर जोन है। यहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से लाल झंडा और चट्टान पर बड़े-बड़े अक्षर में चेतावनी लिखी गई है। बावजूद पर्यटक वहां चले जाते हैं।

आज शुभम को खोजा जाएगा: थाना प्रभारी
सिकिदिरी थाना प्रभारी सत्य प्रकाश रवि ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। मंगलवार की सुबह शुभम को खोजने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अन्य सभी दोस्त पास में ही पत्थर पर बैठे हुए थे। वे लोग रजरप्पा में एक वाहन की पूजा करने आए थे। शुभम और वाहन चालक को छोड़कर सभी दोस्त रजरप्पा में नहा लिए थे। छुतका में होने के कारण शुभम वहां नहीं नहाया था। दोस्तों ने बताया कि शुभम 15 दिन पूर्व हुंडरू फॉल घूमने आया था। उसी के कहने पर सभी यहां पहुंचे
थे।

गेट के पास डेंजर जोन की दी थी जानकारी
झारखंड पर्यटन सुरक्षा समिति के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि सभी लोग नशे में थे। उन्हें प्रवेश द्वार पर ही गहरे पानी और डेंजर जोन में जाने से मना किया गया था। बावजूद इसकी अनदेखी करके शुभम डेंजर जोन में नहाने चला।