Home राज्यों से ईडी के बाद अब एसीबी ने साहिबगंज अवैध खनन पर भेजी रिपोर्ट

ईडी के बाद अब एसीबी ने साहिबगंज अवैध खनन पर भेजी रिपोर्ट

6

रांची.

साहिबगंज अवैध खनन मामले में ईडी की ईसीआईआर के बाद सीबीआई की एसीबी एफआईआर दर्ज करेगी। सीबीआई एसीबी ने प्रारंभिक जांच पूरी करने के बाद इस मामले की रिपोर्ट सीबीआई मुख्यालय को भेजी है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में सीबीआई जल्द ही एफआईआर दर्ज करेगी।

सीबीआई मुख्यालय में इस मामले में दर्ज साहिबगंज के मुफस्सिल थाना में दर्ज केस को टेकओवर करने पर चर्चा हुई है, लेकिन अधिकारियों ने राज्य सरकार के द्वारा सीबीआई को दिए कंसेंट वापस लेने के कारण केस को टेकओवर नहीं किया। अब झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के आधार पर इस मामले में सीबीआई नया केस दर्ज कर सकती है। हाईकोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी ने ईडी के गवाह विजय हांसदा के द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान अवैध खनन के साथ साथ विजय हांसदा के मुकरने की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था। जिसके बाद सीबीआई ने इस मामले में पीई दर्ज की थी।

पंकज मिश्रा ने फिर दाखिल की जमानत अर्जी,
अवैध खनन से प्राप्त 1000 करोड़ रुपए से अधिक की मनी लाउंड्रिंग के आरोप में जेल में बंद बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने 30 सितंबर को दूसरी जमानत अर्जी दाखिल की। इसपर मंगलवार को ईडी की विशेष अदालत में सुनवाई होगी। ईडी कोर्ट ने इससे पूर्व में दाखिल जमानत अर्जी को सुनवाई के पश्चात 26 नवंबर 2022 को खारिज कर दिया था। पंकज जमानत के लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गए लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली। बता दें कि पंकज मिश्रा को ईडी ने उक्त आरोप में 19 जुलाई 2022 को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में है।