Home राजनीति सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा- हमारी सरकार सांप्रदायिक हिंसा से लड़ने के...

सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा- हमारी सरकार सांप्रदायिक हिंसा से लड़ने के लिए हैं तैयार

1

बेंगलोर
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शिवमोगा में एक अक्टूबर को एक धार्मिक जुलूस के दौरान हुई पथराव की घटना का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं से निपटने के वास्ते सख्त कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं के इन आरोपों को खारिज किया कि मई में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं।

सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उनके (भाजपा) पास आरोप लगाने के अलावा क्या काम है? उनका एकमात्र काम आरोप लगाना है। ये आरोप बिलकुल झूठे हैं।'' उन्होंने कहा कि पथराव की घटनाओं में शामिल कुछ उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारी सरकार सांप्रदायिक घटनाओं को तुरंत रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करती है। ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाती है।'' शिवमोगा में रविवार को उपद्रवियों ने दो इलाकों में ईद मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान पथराव किया था। इस घटना में कुछ घरों की खिड़कियों के शीशे और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए थे।