Home राज्यों से विधायक ने सड़क किनारे बैठकर की बूट पॉलिश, बदले में लोगों से...

विधायक ने सड़क किनारे बैठकर की बूट पॉलिश, बदले में लोगों से लिए पैसे

2

दौसा.
जिले के महवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला ने मोची की दुकान पर जाकर दर्जनों कार्यकर्ताओं के बूट पॉलिश किए। आज करीब एक घंटे तक सड़क किनारे बैठकर जूतों की पॉलिश कर रहे विधायक हुड़ला से सैकड़ों लोगों ने अपने जूते चमकाए।
महवा विधायक ओमप्रकाश हुडला ने जूतों की पॉलिश करके मेहनताना भी लिया और अपने कार्यकर्ताओं और ग्राहकों से मिला मेहनताना भी मोची दुकानदार को दिया। विधायक ने कहा जातिगत भेदभाव मिटाना मेरी प्राथमिकता है। विधायक हुडला ने कहा कि मैं कार्यकर्ताओं को अपना भगवान मानता हूं। उन्हें साथ ही भाग्य विधाता भी मानता हूं। विधायक हुडला ने कहा आम आदमी गरीब मजदूर के साथ मैं चौबीस घंटे खड़ा हूं, उनके लिए सदैव तत्पर और उपलब्ध हूं, इसलिए आज मैंने इन लोगों के बूट पॉलिश करके इनका सम्मान किया है।

विधायक हुडला ने किया झंडारोहण
आज महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर विधायक ओमप्रकाश हुडला ने महुआ जिला अस्पताल के सामने 100 मीटर लंबे विशाल तिरंगे का भी लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस तिरंगे से प्रत्येक भारतीय नागरिक की देशभक्ति की भावना जुड़ी हुई है। इसलिए हमें भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखते हुए देश को आगे बढ़ाना है। इस कार्यक्रम के दौरान विधायक ओमप्रकाश हुडला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा लक्ष्य क्षेत्र में जातिगत भेदभाव मिटाना है। क्षेत्र में कई लोग जातियों में बांटकर राजनीति करते हैं, वह गलत है। महुआ में आज शांति और भाईचारे से सभी लोग आपसी प्रेम के साथ रह रहे हैं। मेरे लिए महुआ विधानसभा क्षेत्र की आम जनता समान है। सभी समाजों को साथ लेकर महुआ विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।

एपीजे कलाम की प्रतिमा का अनावरण
विधायक हुडला के मुख्य आतिथ्य में मिसाइल मैन एपीजे कलाम की प्रतिमा का भी अनावरण हुआ। जिसमें मुस्लिम समाज के साथ ही सभी समाजों के लोग शामिल हुए। इस दौरान विधायक हुडला  को कार्यकर्ता कंधे पर बैठाकर खेल स्टेडियम तक लेकर गए। जहां विधायक हुडला का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया। विधायक हुडला ने कहा कि भारतीय वैज्ञानिक एपीजे अब्दुल कलाम ने देश के मिसाइल कार्यक्रमों को डेवलप करने में प्रमुख भूमिका निभाई और और आखिरकार वे देश के राष्ट्रपति बने। कलाम ने विंग्स आफ फायर के नाम से एक आत्मकथा लिखी, जो कि इंडिया 2020 की अगली कड़ी थी। इन किताबों में हर किसी को विज्ञान की सोच की अपील मिली। उन्होंने राष्ट्र को एकजुट होकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। बच्चों में वैज्ञानिक सोच डवलप करने पर ज़ोर दिया। एपीजे अब्दुल कलाम का इतना योगदान रहा है कि उन्हें देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिनमें भारत रत्न शामिल हैं।

विधायक कोष से 15 लाख की राशि स्वीकृत
विधायक हुडला ने इसके बाद मम्मू कॉलोनी में जाकर  सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया और लंबे समय से कॉलोनी के ऊपर होकर गुजर रही 11 हज़ार केवी की हाईटेंशन लाइन को विधायक कोष से 15 लाख रुपए की राशि लगाकर शिफ्ट करने के काम का भी आज शिलान्यास किया। विधायक कॉलोनी बड़ा महादेव मंदिर पर सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया गया।इस मौके पर चेयरमैन विजेंद्र गुर्जर, शानू  मम्मू खान, गबरू खान, सुलेमान खान, तेजराम मीणा अधिशासी अधिकारी, मुकेश कुमार मीणा, सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।