Home राज्यों से सिरोही के ग्रामीणों ने चुनाव से पहले मांगी सड़क

सिरोही के ग्रामीणों ने चुनाव से पहले मांगी सड़क

1

जयपुर.

सिरोही में आगामी विधानसभा चुनाव समीप आने के साथ ही विरोध की हलचल शुरू होने लगी है। यह मामला रेवदर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सुरपगला ग्राम पंचायत के ईडरमाल का है। मूलभूत सुविधाओं से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन कर सड़क और पुल बनवाने की मांग की।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि लंबे समय बाद भी गांव को जोड़ रही सड़क एवं रपट लंबे समय से टूटी पड़ी है। इससे बारिश के दौरान ग्रामीणों का अन्य क्षेत्रों से संपर्क पूरी तरह कट जाता है। इस मामले में ग्राम पंचायत एवं पंचायत समिति प्रशासन के साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों का भी समय-समय पर ध्यान आकर्षित किया गया लेकिन, कोई नतीजा नहीं निकला। इससे आमजन खामियाजा भुगतने को मजबूर है।

पुल और सड़क नहीं तो वोट नहीं
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हर बार चुनाव के समय राजनीति दलों के नेताओं को हमारी याद आते है। वे यहां आकर आश्वासन दे जाते हैं लेकिन, चुनाव होने के बाद यहां आने की भी जरूरत नहीं समझते हैं। नेता वायदे पूरा नहीं कर ग्रामीणों के साथ छलावा कर रहे हैं। इससे ग्रामीण ठगा महसूस कर रहे हैं। ऐसे में इस बार ग्रामीणों ने तय किया है कि चुनाव से पूर्व सड़क और पुल नहीं बनाए गए, तो आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।