Home मध्यप्रदेश ग्वालियर में परिवारजनों के साथ होगा संवाद :प्रधानमंत्री मोदी

ग्वालियर में परिवारजनों के साथ होगा संवाद :प्रधानमंत्री मोदी

4

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे आज ग्वालियर में जनहित की कई परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ अपने परिवारजन के साथ संवाद करेंगे।मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, मध्यप्रदेश के साथ-साथ राजस्थान के चौतरफा विकास के लिए भी हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

इसी कड़ी में चित्तौड़गढ़ में कई विकास परियोजनाओं को शुरू करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इसके बाद ग्वालियर में जनहित की कई परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का सुअवसर मिलेगा। यहां भी अपने परिवारजन के साथ संवाद होगा। मोदी के दोपहर बाद ग्वालियर आने का कार्यक्रम है।

 

मोदी आज ग्वालियर में, लगभग 19 हजार करोड़ रुपए की परियोजनओं की देंगे सौगात

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के ग्वालियर प्रवास के दौरान 19 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मोदी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से दोपहर बाद ग्वालियर आएंगे। वे यहां 19 हजार 260 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय मंत्री और अनेक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता भी मौजूद रहेंगे।

यहां मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री ग्वालियर और श्योपुर जिलों में एक हजार 530 करोड़ रुपये से अधिक की जल जीवन मिशन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं से क्षेत्र के 720 से अधिक गांवों को लाभ होगा। स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को और बढ़ावा देने वाले कदम में, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे मिशन के तहत नौ स्वास्थ्य केंद्रों की आधारशिला रखेंगे। इन्हें 150 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त मोदी आईआईटी इंदौर के शैक्षणिक भवन का लोकार्पण करेंगे और परिसर में छात्रावास एवं अन्य भवनों की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री इंदौर में मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क की आधारशिला रखेंगे। वह उज्जैन में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप, आईओसीएल बॉटलिंग प्लांट, ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केंद्र सहित विभिन्न परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।