Home मध्यप्रदेश इंदौर के नायता मुंडला पर नया बस स्टैंड बनकर तैयार, लोकार्पण नई...

इंदौर के नायता मुंडला पर नया बस स्टैंड बनकर तैयार, लोकार्पण नई सरकार में ही हो सकेगा

2

इंदौर

इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) द्वारा टीपीएस योजनाएं विकसित करने के साथ ही कई विकास के कार्य किये जा रहे हैं। फ्लाईओवर से लेकर, स्टार्टअप पार्क, कन्वेंशन सेंटर, ऑडिटोरियम, स्विमिंग पूल और आधुनिक सुविधाओं से युक्त बस स्टैंड बनाये जा रहे है।

प्राधिकरण ने स्विमिंग पूल का लोकार्पण तो करा लिया, लेकिन नायता मुंडला बस स्टैंड का लोकार्पण नहीं कराया, जबकि यह भी पूरी तरह से तैयार हो चुका है। अब नई सरकार के हाथों नायता मुंडला और एमआर-10 बस स्टैंड का लोकार्पण होगा। क्योंकि इसी सप्ताह चुनाव आचार सहिंता लग सकती हैं।

निर्माण संबंधी कार्य पूरे

आईडीए द्वारा शहर में आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है। शहर में एमआर-10 और नायता मुंडला बस स्टैण्ड बनाये जा रहे हैं। इन बस स्टैंड का उद्घाटन चुनाव बाद ही होगा। नायता मुंडला बस स्टैंड पूरा हो चुका हैं, इसके बाद भी इसका उद्धाटन प्राधिकरण ने नहीं कराया। 20 करोड़ की लागत से बने बस स्टैंड के सभी निर्माण संबंधी कार्य पूरे हो चुके हैं। सम्भावना थी कि स्वीमिंग पूल के साथ नायता मुंडला का भी उद्धघाटन होगा, लेकिन आरई-2 का निर्माण पूरा नहीं होने से मामला अटक गया।

600 बसों की होगी क्षमता

बस स्टैंड में सभी सुविधाएं यात्रियों को मिलेगी। 600 बसों की क्षमता के इस बस स्टैंड में यात्रियों को महाराष्ट्र, हरदा, होशंगाबाद, खंडवा की बसे मिलेगी। यहां यात्रियों के चार पहिया और दो पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था की गई हैं। बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों के लिए दुकानें, रेस्टोरेंट सहित बैठक व्यवस्था रहेगी। डिजिटल टिकिट घर और पूछताछ काउंटर भी बनाये गए हैं।

अधूरी सड़क के कारण रुका लोकार्पण

नायता मुंडला बस स्टैंड का निर्माण पूरा हो चुका है, लेकिन स्टैंड तक पहुंच मार्ग नहीं नही बन सका। इसलिए इसका लोकार्पण नहीं हो सका। आरई-2 सड़क को पालदा रोड से नहीं जोड़ा जा सका। कनाड़िया रोड से नायता मुंडला तक इसका निर्माण किया जा रहा हैं। इसमें कई स्थानों पर बाधाएं हैं। इसलिए निर्माण कार्य धीमा चल रहा हैं।