Home मध्यप्रदेश गायत्री मंदिर में विभिन्न निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन

गायत्री मंदिर में विभिन्न निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन

3

गायत्री परिवार सनातन धर्म की सेवा लगातार कर रहा है : मंत्री शुक्ल

भोपाल

जनसम्पर्क तथा पीएचई मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने गायत्री मंदिर परिसर रीवा में 12 लाख रूपये की लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण, पेवर ब्लॉक लगाने तथा शौचालय निर्माण का कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर मंत्री शुक्ल ने कहा कि आचार्य श्रीराम शर्मा ने सनातन धर्म को नई दिशा दी। उनकी विरासत को गायत्री परिवार आगे बढ़ा रहा है। गायत्री परिवार सनातन धर्म की लगातार सेवा कर रहा है।

क्षमा वाणी पर्व के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री शुक्ल

जैन समाज की सात्विकता एवं सादगी से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने जैन समाज के क्षमा वाणी पर्व के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जैन समाज की सात्विकता, सादगी एवं सदचरित्र से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। यह समाज आरोप कम लगाता है क्षमा ज्यादा मांगता है। उन्होंने कहा कि इस समाज में क्षमा मांगना सर्वोपरि है। क्षमा मांगने के लिए व्यक्ति का दिल भी बहुत बड़ा होना चाहिए।

कार्यक्रम में मंत्री शुक्ल ने जैन समाज की नवीन कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि जैन समाज के संतों में त्याग की पराकाष्ठा है। इस समाज के सिद्धांतों को अंगीकार कर जीवन को सफल बनाया जा सकता है। समाज की सदगति की प्रेरणा लेकर चलने से कठिन राह आसान हो जाती है। शुक्ल ने कहा कि आचार्य विद्यासागर जी महाराज तो स्वयं धरती पर भगवान हैं। इस मंदिर में आकर मन प्रफुल्लित व सदाचरण से भर जाता है। उन्होंने समाज की समस्याओं व मांगों के निराकरण का आश्वासन दिया। शुक्ल ने नवगठित कार्यकारिणी के सदस्यों को बधाई देते हुए अपेक्षा की कि वह सभी मिलकर समाज के विकास के लिए कार्य करेंगे। शुक्ल ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र जैन, राजेश सिंघई, अतुल जैन, केसी जैन सहित जैन समाज के लोग उपस्थित रहे।