Home राज्यों से तेजस्वी ने कहा- हमारे पास ज्यादा ‘राजपूत’ विधायक; भड़के गिरिराज सिंह ने...

तेजस्वी ने कहा- हमारे पास ज्यादा ‘राजपूत’ विधायक; भड़के गिरिराज सिंह ने दिया यह जवाब

4

 पटना

मनोज झा के ठाकुर कविता पाठ के बाद उत्पन्न राजनीतिक विवाद कम नहीं हो रहा है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के सीनियर लीडर गिरिराज सिंह ने लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के एक बयान पर पलटवार किया है। रविवार को पटना में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजद की मानसिकता अच्छी नहीं है। समाज को बांट कर राजनीति करते हैं।  शनिवार को तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि उनकी पार्टी में बीजेपी से ज्यादा राजपूत एमएलए एमएलसी हैं। इस पर गिरिराज सिंह ने तेजस्वी को जवाब दिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव पर भी निशाना साधा।

पटना एयरपोर्ट पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि सवाल संख्या का नहीं है बल्कि मानसिकता का है। लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी के नेताओं का की मानसिकता शुरू से ही खराब रही है। लालू यादव ने समाज को जातियों में बताकर राजनीति की। एक बार फिर ठाकुर समाज को अपमानित किया गया। गिरिराज सिंह ने कहा कि मुझे लग रहा था कि लालू यादव ठाकुरों से माफी मांग लेंगे और मामले को शांत करेंगे। लेकिन ऐसा करना उनके कार्य संस्कृत में नहीं है। उन्होंने ठाकुर समाज का दिल दुखाया है। इसके लिए उन्हें राजपूत से माफी मांगना चाहिए था लेकिन कभी से उनकी आदत नहीं रही।

गिरिराज सिंह ने महिलाओं को लेकर राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि सिद्दीकी का बयान महिलाओं का अपमान है। यह कहीं से ठीक नहीं है। पिछले दिनों मुजफ्फरपुर में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पार्टी के कार्यक्रम के दौरान कहा था कि महिला आरक्षण विधेयक के नाम पर पिछड़े और कमजोर महिलाओं के साथ छलावा हुआ है। केवल पाउडर लिपस्टिक और बल्ब कट वाली महिलाओं को ही आरक्षण का लाभ मिलेगा।

बताते चलें कि 21 सितंबर को महिला आरक्षण पर बहस के दौरान आरजेडी  राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सदन में ओमप्रकाश वाल्मीकि की ठाकुर का कुआं  कविता पढ़ी थी। उन्होंने अंदर के ठाकुर को मारने की बात कही थी। उसके बाद बवाल हो गया। उनकी पार्टी आरजेडी के विधायक चेतन आनंद ने मोर्चा खोल दिया। समर्थन में उनके पिता बाहूबली आनंद मोहन भी उतर गये। लेकिन पार्टी चीफ लालू यादव और सेकेंड लाइन तेजस्वी यादव  मनोज झा के समर्थन में उतर गए।