Home राज्यों से RJD नेता के बिगड़े बोल.. महिला आरक्षण का फायदा उठाकर बॉब कट...

RJD नेता के बिगड़े बोल.. महिला आरक्षण का फायदा उठाकर बॉब कट और लिपस्टिक वाली औरतें आगे आ जाएंगी

5

पटना

बिहार के मुजफ्फरपुर में आरजेडी के महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण पर आपत्तिजनक टिप्पणी कमेंट किया। मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि महिलाओं का आरक्षण जाति और पिछड़े अति पिछड़े आधार पर होना चाहिए। उन्होंने महिलाओं के बाल और लिपस्टिक पर कमेंट किया। आरजेडी नेता ने कहा कि इस महिला आरक्षण का फायदा उठाकर बॉब कट और लिपस्टिक वाली औरतें आगे आ जाएंगी। यही नहीं लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव तक टीवी-सोशल मीडिया से दूर रहने की भी अपील की।

'आरक्षण देना है तो पिछड़ी-अति पिछड़ी महिलाओं को दें'
महिला आरक्षण पर बोलते हुए अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जिस तरह से अपनी बात रखी वो चौंकाने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि अगर आरक्षण देना है तो पिछड़ी और अत्यंत पिछड़ी महिलाओं को दें। अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय किया जाए तब तो ठीक है। वरना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपिस्टिक वाली औरतें हीं आगे आएंगी। नौकरी में तब आपकी महिलाओं को कुछ मिलेगा।

'बॉबकट-लिपस्टिक' कमेंट पर घमासान
राजद महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी की ओर से महिलाओं पर दिए गए बयान ने फिर नए राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने जिस तरह से अपनी बात को रखी उस पर सियासी घमासान तेज होने के आसार हैं। इस मुद्दे पर विपक्ष हमलावर होता नजर आ रहा है।

टीवी-सोशल मीडिया से दूरी की सलाह
मुजफ्फरपुर में अपने संबोधन के दौरान अब्दुल बारी सिद्दीकी लोगों को 2024 और 2025 तक टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने नसीहत देते नजर आए। उन्होंने कहा कि टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाइए और कसम खाइए और कम से कम लोक सभा चुनाव तक इसे नहीं देखें।