Home राज्यों से महिला से रेप के बाद मर्डर, सिर फोड़कर लाश जलाई

महिला से रेप के बाद मर्डर, सिर फोड़कर लाश जलाई

2

जयपुर
राजस्थान के जयपुर में सड़क किनारे एक महिला की अधजली लाश मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने रेप की आशंका से इनकार नहीं किया है। राजस्थान की राजधानी जयपुर के बस्सी तहसील के कनेता थाना क्षेत्र के पापड़ गांव में एक महिला का अधजला शव मिलने से हड़कंप मच गया। जलाने से पहले महिला का सिर फोड़कर उसकी हत्या की गई थी। इसके बाद किसी ज्वलनशील पदार्थ को डालकर शव में आग लगा दी ताकि उसकी पहचान ना हो सके। पुलिस ने रेप की बात से इनकार नहीं किया है। बस्सी के एसीपी फूलचंद मीणा ने बताया कि स्थानीय लोगों को अधजला शव मिला, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौक पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद किया और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए।
 

रेप से इनकार नहीं
एसीपी ने बताया कि पुलिस को सड़क किनारे एक शव मिलने की सूचना मिली। इस दौरान घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। कनोता थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव को कब्जे में लिया और उसे अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। पुलिस ने महिला से रेप होने की बात से इनकार नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि महिला का चेहरा जला हुआ है जिसकी वजह से उसकी पहचान नहीं हो पाई है।
 

भारी चीज से किया वार
पुलिस ने बताया कि महिला के शव को सफेद कपड़े में बांधकर फेंका गया था। जब शव को बाहर निकालकर देखा गया तो उसके चेहरे और सिर पर खून के निशान थे। शुरुआती जांच से पता चला है कि मृतका के सिर पर किसी भारी चीज से हमला करके हत्या की गई थी। महिला की उम्र 20-25 साल के करीब है। एसीपी ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और पीड़िता की पहचान करने और संदिग्ध को पकड़ने की लगातार कोशिश की जा रही हैं।
 

बीजेपी का गहलोत पर वार
इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोला है। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, 'राजस्थान महिलाओं के लिए असुरक्षित है। जमवारामगढ़ में एक महिला का जला हुआ शव मिला, डीग में पुलिस क्वार्टर में बलात्कार जैसी घटनाएं शर्मनाक हैं।' वहीं रमेश बिधूड़ी ने एक्स पर लिखा, 'ये जयपुर ग्रामीण की तश्वीर है जहां महिला की आधी जली हुई बॉडी मिली है। महिला अत्याचार में राजस्थान राज्य पहले नंबर पर है। 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' कहाँ गायब हो गईं प्रियंका गांधी जी? राहुल गांधी जी ‘मोहब्बत की दुकान’ चलाने जयपुर नहीं जा रहे?' राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने घटना की निंदा की और कहा कि सरकार चुप है। राजेंद्र राठौड़ ने कहा, 'राजस्थान में बलात्कार हो रहे हैं और हर दिन एक दिल दहला देने वाली घटना हो रही है, एक नया निर्भया मामला सामने आ रहा है। ये इस शासन के तहत राजस्थान में आदर्श बन गए हैं। रामगढ़ की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना पर घटना हो रही है लेकिन सरकार चुप है… एक तरह से अपराध और अपराधी दोनों को बढ़ावा मिल रहा है। इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।'