Home छत्तीसगढ़ 90 में से 75 सीट जीतने का कांग्रेस का टारगेट

90 में से 75 सीट जीतने का कांग्रेस का टारगेट

3

रायपुर। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में जीत के लिए सीटों का टार्गेट तय कर दिया है। पहली लिस्ट कब आएगी इस बारे में तारीख भी तय कर दी है। पार्टी ने आगमी विधानसभा चुनाव में 90 में से कम से कम 75 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति और राज्य में पार्टी के लोकसभा पर्यवेक्षकों की बैठक में आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची पर मंथन किया।
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख अजय माकन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बैठकों में मौजूद थे। विश्वास है कि हम कम से कम 75 सीटें जीतेंगे। योजना आयोग (वर्तमान नीति आयोग) ने अपनी रिपोर्ट में माना है कि छत्तीसगढ़ में 40 लाख लोग गरीबी से बाहर आ गये हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि राज्य सरकार ने जरूरतमंदों का किस प्रकार ख्याल रखा है। हमारी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया है। हमारा लक्ष्य कम से कम 75 सीटें जीतना है।
टिकट वितरण प्रक्रिया के बारे में कहा कि (उम्मीदवारों से) आवेदन 22 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी स्तर पर स्वीकार किए। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 24 अगस्त को अपनी बैठक बुलाई। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 26 अगस्त तक चयनित नामों को जिला कांग्रेस कमेटी को भेजी। जिला कांग्रेस कमेटी 28-29 अगस्त को अपनी बैठक समाप्त करने के बाद 31 अगस्त तक अपना प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे।
राज्य चुनाव समिति एक बैठक करेगी और अगले दिन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसके बाद सिफारिश केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी। पार्टी प्रयास करेगी कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सितंबर में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाए।